लॉकडाउन के चलते बॉलीवुड से जुड़े दैनिक मजदूरों को हुई समस्या, तो मदद के लिए FWICE ने किया ये ऐलान

बॉलीवुड
Updated Mar 28, 2020 | 10:02 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Coronavirus lockdown: कोरोना वायरस के चलते 21 दिन का देशव्यापी लॉकडाउन है। इस दौरान बॉलीवुड से जुड़े दैनिक वर्कर्स की मदद के लिए FWICE आगे आया है।

FWICE press release
FWICE press release 
मुख्य बातें
  • FWICE ने किया लॉकडाउन को सपोर्ट
  • सरकार के राहत पैकेज की सराहना की
  • डोनेशन लेने वाले फेक लोगों से इंडस्ट्री को चेताया

कोरोना वायरस से बचने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को आधी रात से 21 दिन के देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की थी। इसका सबसे ज्यादा असर हर रोज काम करके खाने का इंतजाम करने वाले दैनिक मजदूरों पर पड़ा। फिल्म इंडस्ट्री में भी ऐसे कई लोग है, जिनके रोजी-रोटी पर सवाल खड़ा हो गया। लेकिन सरकार ने उनकी मदद की घोषणा की है। जिसकी फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (FWICE) ने सराहना की।

अशोक पंडित ने अपने ट्विटर पर FWICE की एक प्रेस रिलीज शेयर की है। इसमें लिखा है कि FWICE प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 21 दिनों की लॉकडाउन घोषणा का समर्थन करता है। इसके साथ राहत पैकेज की घोषणा के लिए उनका (सरकार) का आभार, जिसके सबसे बड़े लाभार्थी दैनिक वेतन भोगी होंगे।

इस प्रेस रिलीज में बताया गया कि FWICE के अंडर 5 लाख से ज्यादा वर्कर्स पंजीकृत हैं। इस राहत पैकेज की घोषणा से उन्हें लोकल राशन दुकानों पर रियायती राशन ले पाएंगे। उन्होंने ये भी बताया कि वे कुछ वक्त में ही अपने कार्यक्रम और रणनीति के बारे में घोषणा करेंगे, जहां वे प्रोडेक्शन हाउस, एक्टर्स, टेक्निशियन, कॉर्पोरेट और जरूरत पड़ी तो सरकार से डोनेशन का आग्रह करेंगे।

इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को चेताया
FWICE ने डोनेशन देने वालों को फेक लोगों से भी चेताया है। उनके मुताबिक कुछ लोगों ने किसी भी फिल्म बॉडी को जानकारी दिए बिना डोनेशन के लिए पर्सनल कॉल लिया है। वे डोनेशन का गलत फायदा न उठाए, इसलिए हम फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को ये चेतावनी देना चाहते हैं कि अपना पैसा किसी भी तरह की चैरिटी में देते हुए सावधान रहें। अगर वो व्यक्ति या संगठन किसी फिल्म बॉडी या एसोसिएशन से सम्बद्ध न हो तो उसे दान न दें।

आपको बता दें कि साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भी वहां के दैनिक वर्कर्स के लिए बड़े सितारों ने डोनेशन दिया है। रजनीकांत ने फिल्म एम्प्लॉइज फेडरेशन ऑफ साउथ इंडिया (FEFSI) को 50 लाख रुपए डोनेट किए हैं। ये कर्मचारी संगठन फिल्म इंडस्ट्री के उन वर्कर्स की आर्थिक रूप से मदद करने के लिए फंड जुटा रहा है, जिनकी रोजी रोटी पर कोरोना वायरस लॉकडाउन का असर पड़ा है। खबरों के मुताबिक एक्टर शिवकुमार और उनके बेटे सूर्या और कार्ति ने 10 लाख रुपए FEFSI वर्कर्स के लिए दिए हैं। तमिल एक्टर शिवकार्तिकेन और विजयसेतुपति ने भी वर्कर्स के लिए 10-10 लाख रुपए डोनेट किए हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर