Shahrukh से Alia तक- सोशल मीडिया से कितना कमाते हैं बॉलीवुड सेलेब्स? एक-एक पोस्ट से करोड़ों की आमदनी

How much money Bollywood celebs get from Instagram posts: कभी आपने सोचा है कि बॉलीवुड की मशहूर हस्तियों को अपने इंस्टाग्राम पेज पर किसी चीज का प्रचार करने के लिए कितना भुगतान मिलता है?

How much Bollywood actor celebs get paid for Instagram posts
इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए बॉलीवुड सेलेब्स को मिलते हैं कितने पैसे 
मुख्य बातें
  • इंस्टाग्राम पोस्ट से बॉलीवुड सेलेब्स को होती है करोड़ों रुपए की कमाई।
  • ऑनलाइन प्रमोशन के लिए मिलती है बेहद मोटी रकम।
  • एक नजर कुछ प्रमुख फिल्म स्टार्स को इंस्टाग्राम से होने वाली आमदनी पर।

Bollywood actors income from Social Media: सेलिब्रिटीज की ओर से अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर शेयर की जाने वाली हर पोस्ट मुफ्त नहीं होती है। सोशल मीडिया मशहूर हस्तियों के लिए पैसा कमाने का एक बड़ा साधन बन गया है क्योंकि वह प्रमोशन के लिए प्रायोजित पोस्ट साझा करके लाखों रुपए कमाते हैं। 2019 में, सोशल मीडिया कंपनी हॉपर मुख्यालय ने एक 'इंस्टाग्राम रिच लिस्ट' जारी की थी, जिसमें पता चला था कि सेलिब्रिटी प्रति पेड पोस्ट कितना चार्ज करते हैं और निश्चित तौर पर आंकड़े देखकर आप हैरान रह जाएंगे।

अभी के लिए इंस्टाग्राम से शानदार कमाई करने वाले बॉलीवुड सेलेब्स की बात करें तो, प्रमुख लोगों में अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, प्रियंका चोपड़ा, आलिया भट्ट शामिल हैं। ये सभी नाम एक प्रायोजित पोस्ट को साझा करने के लिए एक करोड़ के करीब शुल्क लेते हैं।

शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन से आलिया भट्ट तक- हर प्रायोजित पोस्ट के लिए कितनी कीमत लेते सेलेब्स? आइए जानते हैं।

शाहरुख खान (Shahrukh Khan Instagram Earning):

इंस्टाग्राम पर शाहरुख के करीब 24.8 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वह सिर्फ बॉलीवुड के ही नहीं बल्कि इंस्टाग्राम के भी बादशाह हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, किंग खान प्रत्येक ब्रांडेड पोस्ट के लिए करीब 80 लाख से एक करोड़ तक कमाई करते हैं।

फोटो-शेयरिंग ऐप पर अच्छे पोस्ट के लिए सुपरस्टार की काफी तारीफ की जाती है। उनके ब्रांड एंडोर्समेंट की रेंज काफी बड़ी है, इसलिए आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वह अलग-अलग ब्रांड्स को प्रमोट करके कितना पैसा कमाते हैं।

प्रियंका चोपड़ा (How much Priyanka Chopra get paid for Social Media post):

प्रियंका शायद इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा भुगतान पाने वाली बॉलीवुड सेलेब हैं। हॉपर्स मुख्यालय की 2019 की सूची के अनुसार, देसी गर्ल सोशल नेटवर्किंग साइट पर प्रति पेड पोस्ट के लिए लगभग 1.80 करोड़ रुपए चार्ज करती है। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि वह एक वैश्विक आइकन हैं, जो बॉलीवुड और हॉलीवुड दोनों में काम कर रही हैं, उनके 63 मिलियन से अधिक फॉलोवर्स हैं।

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Social Media Income):

26.6 मिलियन फॉलोअर्स के साथ, बिग बी इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली भारतीय हस्तियों में से एक तो हैं ही, लेकिन साथ ही वह निश्चित रूप से सालों से अपनी प्रतिष्ठा के चलते एक बेहद प्रभावशाली हस्ती हैं। मेगास्टार इंस्टाग्राम पर प्रति प्रायोजित पोस्ट के लिए लगभग 50 लाख रुपए चार्ज करते हैं। बिग बी उन कुछ हस्तियों में से हैं, जिनके पास सबसे अधिक ब्रांड एंडोर्समेंट हैं।

आलिया भट्ट (Alia Bhatt Social Media Income):

शाहरुख और प्रियंका को करीब से फॉलो करने वाली एक्ट्रेस आलिया भट्ट भी सोशल मीडिया पर चर्चा में रहने वाला नाम हैं। आलिया के इंस्टाग्राम पर लगभग 53.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं और रिपोर्ट्स के मुताबिक वह प्रमोशन के लिए की गई हर पोस्ट के लिए लगभग 1 करोड़ रुपए लेती हैं।

ये थे इंस्टाग्राम चार्जशीट में टॉप पर रहने वाले कुछ बॉलीवुड सेलेब्स लेकिन इसके अलावा दूसरी हस्तियां भी अपने फीड पर ब्रांड को प्रमोट करने के लिए अच्छी-खासी रकम वसूलते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर