Independence Day 2021: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जोश से भर देंगी ये बॉलीवुड फिल्में, परिवार संग उठाएं लुत्फ

Independence Day 2021 Movies to Watch: स्वतंत्रा दिवस के पर्व को और खास बनाने के लिए आप इस दिन देशभक्ति से भरी कुछ बॉलीवुड फिल्में देख सकते हैं। कोरोना काल में घर में बैठकर आप इन फिल्मों का लुफ्त उठा सकते हैं।

Independence Day 2021, independence day 2021 india, movies to watch on independence day,
स्वतंत्रता दिवस पर देखें यह बेहतरीन बॉलीवुड फिल्में  |  तस्वीर साभार: Times of India
मुख्य बातें
  • स्वतंत्रता दिवस पर देशभक्ति के रंग में रंगने के लिए और इस दिन को खास बनाने के लिए यह फिल्में देखें।
  • हाल ही में अमेजॉन प्राइम वीडियो पर शेरशाह रिलीज हुई है जिसे स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देखना तो बनता है।
  • 13 अगस्त के दिन डिजनी प्लस हॉटस्टार पर भुज द प्राइड ऑफ इंडिया रिलीज हो रही है।

Independence Day Patriotic Movies to Watch: इस वर्ष हम 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहे हैं। इस दिन हर एक भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों और सैनिकों द्वारा दिए गए बलिदान और पराक्रम को याद करता है। हर एक भारतीय के लिए 15 अगस्त बहुत खास है। इस दिन जगह-जगह पर कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं और आजादी का जश्न मनाया जाता है। मगर, वर्ष 2020 से अब तक हमें कोरोनावायरस से आजादी नहीं मिली है। इसीलिए, हम सब के लिए यह बेहतर होगा कि हम कोरोना नियमों का पालन करें और घर पर रहकर आजादी के पर्व को मनाएं। कोरोना काल के दौरान, घर से बाहर निकलना हम सब के लिए उचित नहीं है। घर पर रहकर भी हम स्वतंत्रता दिवस को दिलचस्प तरीके से मना सकते हैं। इस दिन आप अपने परिवार के साथ बैठकर कुछ देशभक्ति से भरे फिल्में देख सकते हैं। 

शेरशाह

सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी स्टारर फिल्म शेरशाह का इंतजार दर्शक बेसब्री से कर रहे थे। 12 अगस्त को यह सब अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज हो गई है। अगर आपने अब तक यह फिल्म नहीं देखी तो आपको देरी नहीं करनी चाहिए। शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा पर आधारित यह फिल्म आप सभी को जोश से भर देगी। 

रंग दे बसंती

ओमप्रकाश मेहरा द्वारा डायरेक्ट की गई फिल्म रंग दे बसंती में मुख्य किरदार आमिर खान ने निभया है। भारत में हुए क्रांतिकारी आंदोलन पर आधारित यह फिल्म स्वतंत्रता दिवस पर देखने के लिए बेस्ट है। यह फिल्म में युवा शक्ति और देश प्रेम को दर्शाया गया है। देश के प्रति प्रेम रखने वाले युवाओं को यह फिल्म जरूर देखना चाहिए।

भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया

अजय देवगन स्टारर फिल्म भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया 13 अगस्त के दिन डिजनी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होने वाली है। यह सन 1971 इंडो-पाक युद्ध के दौरान हुई घटना पर आधारित है।

बॉर्डर

जेपी दत्ता द्वारा निर्देशित यह फिल्म 1997 में रिलीज की गई थी जिसने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। यह फिल्म भारत और पाकिस्तान के बीच हुए बैटल ऑफ लोंगेवाला जंग पर आधारित है। इस फिल्म की शूटिंग राजस्थान में हुई थी।

उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक

जोश से भर देने वाली यह फिल्म 2016 में रिलीज हुई थी। जिसे लोगों ने काफी सराहा था। यह फिल्म भारतीय सैनिक और उनके पराक्रम को दर्शाती है। विक्की कौशल स्टारर यह फिल्म युवाओं को बेहद पसंद आई थी जिसके डायलॉग्स बेहद दमदार थे।

राजी

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अगर आप देशभक्ति से भरे फिल्म देखना चाहते हैं तो अपनी लिस्ट में राजी फिल्म को जरूर शामिल कर लें। इस फिल्म में आलिया भट्ट की परफॉर्मेंस काबिले तारीफ है। 

चक दे इंडिया

टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारतीय खिलाड़ियों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद चक दे इंडिया फिल्म देखना तो बनता है। अगर आपको खेल से जुड़ी फिल्में पसंद हैं तो स्वतंत्रता दिवस पर आपके लिए यह फिल्म बेस्ट है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर