स्टंट करते समय हेलीकॉप्टर से गिर गया था ये एक्टर, एकता कपूर के शो में निभाया था पॉपुलर रोल

Inder Kumar Birthday: बॉलीवुड के दिवंगत एक्टर इंदर कुमार का जन्म आज ही के दिन हुआ था। इस मौके पर हम आपको बता रहे हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें।

Inder Kumar
Inder Kumar 
मुख्य बातें
  • आज ही के दिन हुआ था एक्टर इंदर कुमार का जन्म
  • इंदर कुमार फिल्म की शूटिंग करते समय हेलीकॉप्टर से गिर गए थे
  • इंदर कुमार का केवल 43 की उम्र में निधन हो गया था

बॉलीवुड एक्टर इंदर कुमार का जन्म 26 अगस्त 1973 को राजस्थान के जयपुर में हुआ था। इंदर कुमार फिल्म वॉन्टेड, तुमको ना भूल पाएंगे, कहीं प्यार ना हो जाए और खिलाडियों का खिलाड़ी के लिए जाने जाते हैं। इंदर का तीन साल पहले निधन हो गया था। 

साल 1996 में किया डेब्यू

इंदर कुमार ने साल 1996 में फिल्म मासूम से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। अपने करियर में उन्होंने करीब 20 फिल्मों में काम किया जिसमें खिलाड़ियों का खिलाड़ी, कहीं प्यार ना हो जाए, मां तुझे सलाम, तुमको ना भूल पाएंगे, और वॉन्टेड जैसी फिल्मों में काम किया। उन्होंने मशहूर टीवी सीरियल क्योंकि सास भी कभी बहू थी में मिहीर विरानी का रोल प्ले कर भी अपनी पहचान बनाई थी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Salman Khan Team Turkey (@salmankhanteamturkey) on

साल 2002 में उनकी फिल्म मसीहा रिलीज हुई थी जिसमें उनके अलावा एक्टर सुनील शेट्टी और नम्रता शिरोडकर थीं। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान उनके साथ हादसा हो गया था, जिसने ना उनके करियर बल्कि जिंदगी पर भी ब्रेक लगा दिया था। फिल्म के लिए स्टंट करते हुए वो हेलीकॉप्टर से नीचे गिर गए थे जिसमें उनकी वर्टेब्रा टूट गई और डॉक्टर ने उन्हें तीन साल का बेड रेस्ट बताया।

इंदर ने की थी तीन शादियां

इंदर कुमार की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने तीन शादियां की थीं। इंदर ने साल 2003 में 30 साल की उम्र में सोनल करिया से शादी की थी। दोनों शादी के 5 महीने में ही अलग हो गए। जब इंदर अपनी पत्नी से अलग हुए तब वो 5 महीने प्रेग्नेंट थीं।

इसके करीब चार साल बाद साल 2009 में उन्होंने कमलजीत कौर से शादी की लेकिन दो महीने में ही दोनों अलग हो गए। इसके बाद साल 2013 में इंदर कुमार ने पल्लवी सरफ से शादी की और साल 2014 में दोनों की एक बेटी भी हुई। 

43 की उम्र में निधन

इंदर कुमार का निदन बहुत कम उम्र में हो गया था, उन्होंने 28 जुलाई 2017 को अंतिम सांस ली। इंदर का निधन कार्डियक अरेस्ट से रात 12:30 बजे हुआ था। इंदर के निधन के बाद उनके साथ काम कर चुके अक्षय कुमार, रवीना टंडन, अनुपम खेर और अभिषेक बच्चन समेत तमाम एक्टर्स ने हैरानी और दुख जताया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर