Irrfan Khan Rare Pics: रुखसत हुए इरफान खान की रह गई हैं बस यादें, देखें जयपुर वाले घर और बचपन की ये 12 फोटोज

Irrfan Khan Childhood Unseen Photos: इरफान खान का परिवार जयपुर में टायर का बिजनेस करता था। वहीं इरफान खान अपनी यंग क्रिकेटर बनने के सपने देखते थे....

Irrfan Khan RIP bollywood Actor Childhood Unseen Rare Pictures Check Here
बॉलीवुड एक्टर इरफान खान। 
मुख्य बातें
  • अचानक सामने आई इरफान खान की मृत्यु की खबर ने सबको हिलाकर रख दिया है।
  • आज दोपहर 3 बजे मुंबई में वर्सोवा के यारी रोड कब्रिस्तान में इरफान को सुपुर्द-ए-खाक किया गया।
  • लॉकडाउन के चलते सिर्फ इरफान का परिवार, करीबी रिश्तेदार ही शामिल हुए।

इरफान खान अब हमारे बीच नहीं रहे। अचानक सामने आई इरफान खान की मृत्यु की खबर ने सबको हिलाकर रख दिया है। इरफान खान एक बेहतरीन एक्टर थे और इतनी कम उम्र में उनके निधन होने की खबर पर कोई भी यकीन नहीं कर पा रहा है। फैन्स से लेकर सेलिब्रिटी तक सोशल मीडिया पर इरफान को श्रद्धांजलि देते हुए उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना कर रहे हैं। इरफान के निधन की खबर आने के बाद उन्हें आज दोपहर 3 बजे मुंबई में वर्सोवा के यारी रोड कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया। इस दौरान लॉकडाउन के चलते सिर्फ इरफान का परिवार, करीबी रिश्तेदार और दोस्त शामिल हुए। सबने उन्हें अंतिम सम्मान दिया। आज हम आपको दिखा रहे है इस दिग्गज कलाकार के बचपन की चुनिंदा रेयर तस्वीरें, जो पहले कभी सामने नहीं आईं। 


पिंक सिटी जयपुर से ताल्लुक रखने वाले इरफान खान एनएसडी से पासआउट हैं। उनका परिवार जयपुर में टायर का बिजनेस करता था। वहीं इरफान खान अपनी यंग क्रिकेटर बनने के सपने देखते थे। इरफान काफी अच्छा क्रिकेट खेलते थे लेकिन पैसों की कमी के चलते वो खेल जगत में अपना करियर नहीं बना सके। फिर बाद में इरफान ने एनएसडी में एक्टिंग की पढ़ाई के लिए दाखिला लिया और यहीं से उनके एक्टर बनने की जर्नी शुरू हुई।


54 साल की उम्र में इस दुनिया से रुखसत हो जाने वाले अभिनेता इरफान खान ने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक कई फिल्मों में यादगार किरदारों को पर्दों पर उतारा। इरफान खान उन सितारों में से थे जो छोटे पर्दे पर खूब जमे। 


साल 1985 में इरफान खान श्रीकांत नाम के टीवी सीरियल से अदाकारी की दुनिया में कदम रखा और यह ऐसा कदम था जिसकी धमक पूरे टीवी जगत में सुनाई थी। 1986 तक यह शो चला और उसके बाद उनके खाते में आया एक बहुत ही फेमस शो 'भारत एक खोज'। यह शो पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की किताब 'ड‍िस्‍कवरी ऑफ इंडिया' पर आधार‍ित था। 


ICU में भर्ती थे इरफान खान
इरफान खान हाई ग्रेड न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से पीड़ित थे। इरफान का लंदन में लंबा इलाज चल रहा था और वे पिछले साल ही भारत लौटे थे। दो दिन पहले ही इरफान खान को कोलोन इनफेक्शन के कारण मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह पिछले दो दिन से आईसीयू में थे और अब इरफान हमारे बीच से हमेशा हमेशा के लिए जा चुके हैं।

नोट - सभी तस्वीरों के लिए जर्नलिस्ट तोशी विजय को साभार।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर