Jagdeep Birthday: 3 शाद‍ियां और 6 बच्चे, ऐसा था एक्टर जगदीप का परिवार, असली नाम से अनजान रहे फैंस

Actor Jagdeep Birthday Family Tree: बॉलीवुड एक्‍टर जगदीप का आज जन्मदिन है। उनका जन्म 29 मार्च 1939 को दतिया में हुआ था। मध्‍यप्रदेश से ताल्‍लुक रखने वाले जगदीप ने लगभग 400 फ‍िल्‍मों में काम किया और पर्दे पर कॉमेडी की म‍िसाल पेश की।

Actor Jagdeep
Actor Jagdeep 
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड एक्‍टर जगदीप का आज जन्मदिन है।
  • जगदीप की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने तीन शादियां कीं।
  • उनके बेटे जावेद जाफरी भी सिनेमा का जाना माना नाम हैं।

Actor Jagdeep Birthday Family Tree: बॉलीवुड एक्‍टर जगदीप का आज जन्मदिन है। उनका जन्म 29 मार्च 1939 को दतिया में हुआ था। मध्‍यप्रदेश से ताल्‍लुक रखने वाले जगदीप ने लगभग 400 फ‍िल्‍मों में काम किया और पर्दे पर कॉमेडी की म‍िसाल पेश की। स्‍क्रीन पर उनके आते ही दर्शकों के चेहरे पर खुद-ब-खुद मुस्‍कान आ जाती थी। फैंस उन्‍हें या तो जगदीप के नाम से जानते थे या सूरमा भोपाली के नाम से। हालांक‍ि उनका असली नाम कुछ और था। उनके असली नाम से फैंस अंतिम समय तक बेखबर रहे। शायद हकीकत ये भी है कि उनके असली नाम से आज तक उन्‍हें किसी ने पुकारा ही नहीं।  जगदीप का असली नाम था सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी। उनके पिता का नाम सैयद यावर हुसैन जाफरी था और मां का नाम कनीज़ हैदर था। बॉलीवुड में इन्हें शोले फ़िल्म में प्रसिद्ध हुए किरदार की वजह से सूरमा भोपाली भी कहा जाता था। 

जगदीप ने एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर साल 1951 में फिल्म 'अफसाना' से फिल्मी दुनिया में कदम रखा और एक कॉमेडियन के तौर पर उन्होंने 'दो बीघा ज़मीन' से डेब्यू किया था। हालांकि 1994 में आई 'अंदाज़ अपना अपना', 1975 में आई 'शोले' और 1972 में आई 'अपना देश' में उनके अभिनय को काफी सराहा गया। सूरमा भोपाली के नाम से मशहूर होने के बाद उन्‍होंने इसी नाम से खुद फ‍िल्‍म भी बनाई थी।

Also Read: दुनिया के ल‍िए सूरमा भोपाली थे एक्‍टर जगदीप

जगदीप ने की तीन शादियां

जगदीप की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने तीन शादियां कीं। उनकी पहली पत्नी का नाम नसीम बेगम, दूसरी पत्नी का नाम सुघ्र बेगम और तीसरी पत्नी का नाम नजीमा है। जगदीप ने तीन शादियां की और उनके 6 बच्चे हैं। बेटा हुसैन जाफरी (पहली पत्नी), जावेद जाफरी और नावेद जाफरी (दूसरी पत्नी)। तो वहीं दो बेटियां शकीरा शफी और सुरैया जाफरी (पहली पत्नी) और मुस्कान (तीसरी पत्नी) हैं। जावेद जाफरी और नावेद जाफरी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का जाना माना चेहरा हैं।

पोते मिजान कर चुके हैं डेब्यू

उनके बेटे जावेद जाफरी ट्रेंड सेटिंग डांसिंग शो बूगी- वूगी के होस्ट के तौर पर जाने जाते हैं। वहीं जावेद जाफरी के तीन बच्चे हैं। दो बेटे मिजान जाफरी और अब्बास जाफरी व बेटी अलाविया जाफरी। पिछले साल मिजान की फिल्म मलाल रिलीज हुई थी जिसके प्रोड्यूसर संजय लीला भंसाली और भूषण कुमार थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर