घर में भूत, ब्‍लैकमेल, ड्रग ओवरडोज - सुशांत के प‍िता ने FIR में र‍िया पर लगाए ये 16 गंभीर आरोप

Allegations on Rhea Chakraborty: सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने अभिनेता की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती पर 16 गंभीर आरोप लगाए हैं और इसी के साथ कथित सुसाइड केस में नया मोड़ आ चुका है।

Rhea Chakraborty and Sushant Singh Rajput
रिया चक्रवर्ती और सुशांत सिंह राजपूत 
मुख्य बातें
  • सुशांत की मौत के बाद परिवार की ओर से पहली बार खुलकर कही जा रही बातें
  • प्राथमिकी दर्ज कराते हुए दिवंगत अभिनेता के पिता ने एक्ट्रेस पर लगाए गंभीर आरोप
  • ब्लैकमेलिंग से आत्महत्या के लिए मजबूर करने तक, एफआईआर में कई तरह के आरोप

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत के मामले में हाल ही में एक नया मोड़ तब आया जब उनके पिता ने दिवंगत अभिनेता की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज कराई। दिल बेचार स्टार के पिता केके सिंह ने आखिरकार पूरे मामले के बारे में अपनी चुप्पी तोड़ दी है और पूर्व प्रेमिका रिया के खिलाफ कुछ गंभीर और चौंकाने वाले आरोप लगाए हैं। कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने यह एफआईआर रविवार 27 जुलाई 2020 को बिहार की राजधानी पटना के राजीव नगर पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, यह 6 पेज की एफआईआर है जिसमें अभिनेता के पिता ने अभिनेत्री के खिलाफ वित्तीय शोषण, धमकी, आत्महत्या सहित अन्य धाराओं के तहत कई आरोप लगाए हैं। इस बात का खुलासा संजय सिंह ने किया है जो पटना सेंट्रल ज़ोन के महानिरीक्षक हैं। सुशांत के पिता ने स्पष्ट रूप से रिया चक्रवर्ती पर 16 गंभीर आरोप लगाए हैं जिन्हें आप नीचे देख सकते हैं:

  1. एफआईआर में आरोप लगाया गया कि रिया ने अभिनेता से पैसे लिए और उसे आत्मघाती कदम उठाने के लिए मजबूर किया।
  2. प्राथमिकी में यह भी आरोप लगाया गया कि रिया ने बॉलीवुड में अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए सुशांत की सफलता का इस्तेमाल किया।
  3. रिया चक्रवर्ती ने सुशांत का आर्थिक शोषण किया और उसे अपने परिवार से दूरी बनाए रखने के लिए मजबूर किया।
  4. यह आरोप लगाया गया है कि अभिनेत्री ने सुशांत सिंह राजपूत के विश्वास का उल्लंघन किया और उसे अपना जीवन समाप्त करने के लिए मजबूर कर दिया।
  5. सुशांत के पिता ने आरोप लगाया है कि रिया ने अभिनेता को अपनी मानसिक बीमारी का खुलासा करने की धमकी दी थी।
    Rhea Chakraborty with Sushant
  6. रिया ने एमएस धोनी स्टार को अपने घर बुलाकर ओवरडोज़ दिया, और फिर मीडिया को सूचना दी कि उन्हें डेंगू है।
  7. यह आरोप लगाया गया है कि अभिनेत्री ने सुशांत के डेबिट और क्रेडिट कार्ड का भी इस्तेमाल किया, जिससे उनका आर्थिक शोषण हुआ।
  8. दिवंगत अभिनेता के पिता ने कहा है कि रिया ने उन्हें मानसिक बीमारी के लिए गलत दवाएं लेने के लिए मजबूर किया।
  9. रिया ने स्पष्ट रूप से मानसिक बीमारी की रिपोर्ट सार्वजनिक करके सुशांत के पेशे को नष्ट करने की कोशिश की।
  10. प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि रिया ने यह सोचकर अपनी चीजें सुशांत के फ्लैट पर छोड़ दीं कि उसका बैंक अकाउंट खाली हो चुका है।
    Rhea Chakraborty and Sushant Singh
  11. केके सिंह ने आगे बताया कि सुशांत ने उन्हें फोन पर सूचित किया कि कैसे रिया और उनका परिवार उन्हें नहीं छोड़ रहे और उन्हें पागल बना देंगे।
  12. प्राथमिकी में आगे कहा गया है कि अभिनेत्री ने सुशांत का फोन नंबर बदल दिया ताकि उसके परिवार के सदस्य उससे संपर्क न कर सकें।
  13. अभिनेत्री ने स्पष्ट रूप से अपने परिवार के किसी भी सदस्य को उसके करीब नहीं रहने दिया।
  14. सुशांत के पिता ने कहा है कि उनके बेटे को बंधक बना लिया गया था और उसके साथ धोखा किया गया।
  15. अभिनेत्री ने सुशांत के खाते से कथित रूप से 15 करोड़ रुपए निकाले हैं।
  16. सुशांत सिंह राजपूत डर गए थे कि उन्हें पागल खाने भेज दिया जाएगा।

कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, सुशांत के पिता ने एफआईआर के साथ कुछ सवालों का भी उल्लेख किया है। उन्होंने रिया को मुंबई से केरल शिफ्ट करने के लिए सुशांत को रोकने की वजह पूछी। केके सिंह ने यह भी पूछा कि सुशांत के इलाज के लिए परिवार के सदस्यों से कोई सहमति क्यों नहीं ली गई।

इसके अलावा, उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि अभिनेता 2019 में रिया से मिलने से पहले किसी भी मानसिक बीमारी से पीड़ित नहीं थे, इसकी जांच होनी चाहिए कि वह मानसिक रूप से कैसे परेशान हो गए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर