चॉल में पले-बड़े थे सलमान खान के दोस्त लक्ष्मीकांत बेर्डे, हम आपके हैं कौन की एक्ट्रेस से की थी दूसरी शादी

Lakshmikant Berde Death Anniversary: फिल्म हम आपके हैं कौन के लल्लू यानी लक्ष्मीकांत बेर्डे की आज डेथ एनिवर्सरी है। साल 2004 में लंबी बीमारी के कारण उनका निधन हो गया था।

Laxmikant Berde
Laxmikant Berde 
मुख्य बातें
  • सलमान खान के को एक्टर लक्ष्मीकांत बेर्डे की आज डेथ एनिवर्सरी है।
  • लक्ष्मीकांत बेर्डे ने फिल्म मैंने प्यार किया और हम आपके हैं कौन में सलमान खान के नौकर का रोल किया।
  • लक्ष्मीकांत बेर्डे का साल 2004 में निधन हो गया था।

मुंबई. फिल्म हम आपके हैं कौन और मैंने प्यार किया में सलमान खान के खास दोस्त लक्ष्मीकांत बेर्डे की आज डेथ एनिवर्सरी है। 50 साल की उम्र में लक्ष्मीकांत बेर्डे 16 दिसंबर 2004 को लक्ष्मीकांत का एक गंभीर बीमारी के कारण निधन हो गया था।

लक्ष्मीकांत की फैमिली की बात करें तो उन्होंने पहली शादी रूही नाम की लड़की से की थी। कुछ वक्त बाद दोनों अलग हो गए थे। लक्ष्मीकांत इसके बाद फिल्म हम आपके हैं कौन की एक्ट्रेस प्रिया अरुण को डेट करने लगे।

साल 1998 में लक्ष्मीकांत बेर्डे ने प्रिया से शादी की थी। दोनों के बच्चे स्वानंदी और अभिनय हुए थे। एक्टर ने आगे जाकर अपने बेटे के नाम से अभिनय आर्ट्स का प्रोडक्शन हाउस खोला था। 

चॉल में पले बड़े थे लक्ष्मीकांत बेर्डे
लक्ष्मीकांत बेर्डे चॉल में पले बड़े थे। वह बेहद मिडिल क्लास परिवार से ताल्लुक रखते थे। बॉलीवुड से पहले वह मराठी साथिया संघ प्रोडक्शन हाउस से जुड़े हुए थे। करियर की शुरुआत में उन्होंने साइड रोल किए थे।

लक्ष्मीकांत बेर्डे ने मराठी फिल्म 'तूर तूर' में काम किया था। इस फिल्म के सुपरहिट होने के बाद उनकी पहचान बतौर एक कॉमिक एक्टर के होने लगी। कुछ ही साल में लक्ष्मीकांत कॉमेडी किंग बन गए। 

जब सलमान खान ने किया था याद 
साल 2019 में सलमान खान ने एक डांस शो के दौरान साजन फिल्म के गाने 'तुमसे मिलने की तमन्ना है' पर डांस परफॉर्म किया था। सलमान ने कहा कि इस गाने से उनकी कई यादें जुड़ी हुई है। 

सलमान के मुताबिक इस गाने से ही उन्होंने फिल्म में एंट्री ली थी। इस गाने में मेरे खास दोस्त लक्ष्मीकांत बेर्दे थे। मैंने उनके साथ कई फिल्में की थी।  मेरी पहली फिल्म मैंने प्यार किया के सफल होने की वज ह लक्ष्मीकांत ही हैं।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर