Madhu Sapre birthday: 1992 में मिस इंडिया बनकर चर्चा में आईं मधु सप्रे, मिलिंद सोमन संग विज्ञापन में हो गई थीं न्यूड

Madhu Sapre lesser known facts: महज एक फिल्म बूम (Boom) में काम करने वाली जानी-मानी सुपरमॉडल मधु सप्रे (Madhu Sapre) का आज जन्मदिन है। 1992 में मिस इंडिया बनकर चर्चा में आई थीं और उनके एक न्यूड विज्ञापन ने बवाल मचा दिया था।

Madhu Sapre
Madhu Sapre 
मुख्य बातें
  • फिल्म बूम (Boom) में काम करने वाली जानी-मानी सुपरमॉडल मधु सप्रे का आज जन्मदिन है
  • 14 जुलाई 1971 को नागपुर में उनका जन्म हुआ था।
  • मिस इंडिया टाइटल जीतने के बावजूद मधु ग्लैमर इंडस्ट्री में अपना करियर नहीं बना पाईं

Madhu Sapre lesser known facts: महज एक फिल्म बूम (Boom) में काम करने वाली जानी-मानी सुपरमॉडल मधु सप्रे (Madhu Sapre) का आज जन्मदिन है। 14 जुलाई 1971 को नागपुर में उनका जन्म हुआ था। मधु बचपन में एक एथलीट थीं लेकिन उन्होंने मॉडलिंग के क्षेत्र में करियर बनाना चाहा। मिस इंडिया टाइटल जीतने के बावजूद मधु ग्लैमर इंडस्ट्री में अपना करियर नहीं बना पाईं। 1992 में मिस इंडिया बनकर चर्चा में आई मधु के एक न्यूड विज्ञापन ने बवाल मचा दिया था जो रिलीज होते ही बैन कर दिया गया। 

बता दें कि अपनी खूबसूरती और फिटनेस के लिए मशहूर मधु सप्रे ने 1992 में मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और तीसरा स्थान हासिल किया। मधु उस साल मिस यूनिवर्स टाइटल की सबसे प्रबल दावेदार थीं, लेकिन वह सही जवाब नहीं दे पाईं और उन्हें सेकंड रनर-अप रहना पड़ा था।

Also Read: Milind Soman ने अपने बेडरूम सीक्रेट्स से उठाया पर्दा, बताया 26 साल छोटी पत्नी संग कैसा है रिश्ता

इसके बाद वह मिलिंद सोमन के साथ 1995 में एक शूज कंपनी के ऐड में नजर आईं। इस ऐड में दोनों ने सिर्फ जूते ही पहन रखे थे और उनके शरीर पर एक पायथन लिपटा हुआ था। दोनों सितारे इस विज्ञापन में न्यूड थे। उस दौर में यह विज्ञापन बेहद बोल्ड माना गया जिसके रिलीज होते ही इसे बैन कर दिया गया। इस विज्ञापन के कारण इन दोनों को कई लीगल नोटिस भी जारी हुए थे।

बॉलीवुड में करियर बनाने के लिए उन्होंने कदम बढ़ाया तो लंबे संघर्ष के बाद 2003 में उन्हें फिल्म बूम मिली जिसमें कटरीना कैफ, अमिताभ बच्चन और गुलशन ग्रोवर नजर आए। इस फिल्म के बाद वह स्क्रीन से हमेशा के लिए दूर हो गईं। मधु ने इटली के बिजनेसमैन जिआन मारिया से 2001 में शादी की थी। अब वे लंबे समय से इटली में ही है और अपने पति एवं बच्चों संग समय बिता रही हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर