जब माधुरी दीक्ष‍ित को लोग नहीं समझते थे बॉलीवुड मैटीर‍ियल, करियर की शुरुआत में ही मिले ऐसे झटके

Madhuri Dixit on Bollywood Career: बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने बताया कि एक्टिंग करियर की शुरुआत में उन्हें अक्सर लोग कहते थे कि वो अभिनेत्रि जैसी नहीं लगतीं। एक्ट्रेस ने बताया कि उनकी मां उन्हें क्या सलाह देती थी।

Madhuri Dixit
Madhuri Dixit 
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड में शुरुआत में माधुरी दीक्षित को ये बातें कहते थे लोग।
  • माधुरी को लोग कहते थे कि वो एक्ट्रेस जैसी नहीं दिखतीं।
  • माधुरी ने बताया कि लोग ऐसा क्यो कहते थे।

Madhuri Dixit on Bollywood: बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) फिल्म इंडस्ट्री की सबसे सफल एक्ट्रेसेस में से हैं जिन्होंने कई हिट फिल्में दी और अपनी अलग पहचान बनाई। दर्शक ना उन्हें केवल बेहतरीन एक्टिंग के लिए बल्कि खूबसूरती के लिए भी जानते हैं लेकिन हाल ही में एक्ट्रेस ने बताया कि जब उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा था तब लोगों ने उन्हें बहुत कुछ कहा था।

Also Read: अनिल कपूर संग शादी को लेकर ये था माधुरी दीक्षित का जवाब, एक्‍टर के बारे में कही ये बात

'लोग कहते थे कि तुम एक्ट्रेस नहीं लगतीं' 

एक इंटरव्यू में माधुरी ने बताया कि जब उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा तब उन्हें कई चीजों का सामना करना पड़ा था। एक्ट्रेस ने बताया कि लोग उन्हें कहते थे कि वो हिरोइन जैसी नहीं लगती हैं। माधुरी ने कहा, 'लोग कहते थे कि मैं एक्ट्रेस की तरह नहीं दिखती क्योंकि तब मैं उम्र में  बहुत छोटी थी। महाराष्ट्रीयन मूल की थी और बहुत छोटी थी। हर किसी के मन में यह होता है कि एक अभिनेत्री को कैसा दिखना चाहिए। थोड़ा बहुत ये था जिसका मुझे सामना करना पड़ा।'

मां देती थी ये सलाह

माधुरी ने कहा कि उनकी मां ने हमेशा उन्हें सलाह दी और उन्होंने उसे माना। एक्ट्रेस ने कहा, 'मेरी मां बहुत मजबूत महिला थीं, उन्होंने कहा कि तुम अच्छा काम करो और तुम्हें पहचान मिलेगी। मैंने हमेशा उनकी सलाह का पालन किया है, उन्होंने कहा सफलता मिलेगी तो बाकी सब लोग भूल जाएंगे।' मालूम हो कि बाद में वो बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस बनीं और दर्शकों के दिलों पर छा गईं।

Also Read: माधुरी दीक्षित के लहंगे से आमिर खान के बैट तक, जब फैंस ने सेलेब्स की इन चीजों के लिए चुकाए करोड़ों रुपए

1984 में बॉलीवुड डेब्यू

बता दें कि माधुरी ने साल 1984 में फिल्म अबोध से बॉलीवुड में कदम रखा था। इस फिल्म से बंगाली एक्टर तापस पॉल ने भी बॉलीवुड डेब्यू किया था। इसके बाद साल 1988 में उनकी और अनिल कपूर की फिल्म तेजाब हिट रही जिसमें उन्हें काफी पसंद किया गया।  

डिजिटल डेब्यू

बता दें कि माधुरी ने हाल ही में वेब सीरीज 'द फेम गेम' से ओटीटी डेब्यू किया है, जिसमें उनके अलावा एक्टर संजय कपूर और मानव कौल हैं। इसमें माधुीर एक बॉलीवुड सुपरस्टार अनामिका आनंद के रोल में हैं जो अचानक गायब हो जाती है। इसके बाद उसे ढूंढने की कवायद शुरू होती है और इस मामले की जांच होती है और इस दौरान उसकी जिंदगी से जुड़ी कई चीजें सामने आती हैं। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर