Maharashtra Lockdown: महाराष्ट्र में फ‍िल्‍मों और सीरियल्‍स की शूटिंग पर भी रोक, फ‍िर बीते साल जैसे हुए हालात

कोरोना के मामलों में भारी इजाफा होने से महाराष्ट्र राज्‍य की हालत बेहद खराब है। जिसे देखते हुए वहां की सरकार ने महाराष्ट्र में लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लागू कर दी हैं।

Film Shooting
Film Shooting  
मुख्य बातें
  • कोरोना के मामलों में भारी इजाफा होने से महाराष्ट्र राज्‍य की हालत बेहद खराब है।
  • वहां की सरकार ने महाराष्ट्र में लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लागू कर दी हैं।

Film and Serial Shooting suspended in Maharashtra: कोरोना के मामलों में भारी इजाफा होने से महाराष्ट्र राज्‍य की हालत बेहद खराब है। जिसे देखते हुए वहां की सरकार ने महाराष्ट्र में लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लागू कर दी हैं। महाराष्ट्र में 14 अप्रैल रात 8 बजे से 1 मई सुबह 7 बजे तक काफी सख्‍ती बरती जाएगी। हालांकि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इसे लॉकडाउन नहीं कहा, लेकिन ये पाबंदियां लॉकडाउन जैसी ही हैं।

मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा कि 14 अप्रैल रात 8 बजे से पूरे राज्य में धारा 144 लागू रहेगी। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में ऑक्सीजन की आपूर्ति और बिस्तरों की कमी है और रेमडेसिविर की मांग बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि केंद्र को वायुसेना के विमानों का इस्तेमाल कर राज्य में कोरोना वायरस के रोगियों के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति करने में मदद करनी चाहिए।

बंद कर दी गई है शूटिंग
लॉकडाउन जैसी इस पाबंदी के दौरान महाराष्ट्र में हर तरह की शूटिंग पर पाबंदी लगा दी गई है। फ‍िल्‍मों, सीरियल, वेबसीरीज या विज्ञापनों की शूटिंग इस दौरान प्रतिबंधित रहेगी। इस आदेश के बाद मुंबई में चल रही लगभग 10 अहम फ‍िल्‍मों की शूटिंग और दो दर्जन से अधिक सीरियल्‍स की शूटिंग पर ब्रेक लग गया है। ऐसे में एक बार फ‍िर हालात बीते साल जैसे नजर आ रहे हैं।

अगर नहीं सुधरे हालात तो...
अगर लॉकडाउन जैसी पाबंदी के बाद भी महाराष्ट्र के हालात नहीं सुधरे तो इसे आगे लागू किया जा सकता है। ऐसे में सिनेमा जगत को झटका लगना तय है। बीता पूरा साल सिनेमा जगत के लिए बेहद खराब रहा था। दीवाली के बाद कुछ हालात सुधरे थे लेकिन अब सब कुछ पिछले साल जैसा हो गया है। शूटिंग बंद होने से कितने कलाकारा और क्रू मेंबर बेरोजगार हो जाते हैं, यह बीते साल देखा जा चुका है।

बता दें कि मुंबई में 90 हिंदी- मराठी सीरियल और 20 फिल्‍मों की शू‍टिंग पर तलवार लटक गई है। कोरोना पाबंदियों के चलते नॉर्थ में सिनेमाघरों के खुलने के आसार कम हैं। ऐसे में ‘चेहरे’, ‘राधे’, ‘सूर्यवंशी’ जैसी फिल्‍मों को ओटीटी पर लाने का प्रचंड दबाव है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर