Manisha Koirala Birthday: मां से छुपाकर संजय दत्त की तस्वीर पास रखती थीं मनीषा कोइराला, नाना पाटेकर को बनाने वाली थीं हमसफर!

Manisha Koirala Birthday: बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा मनीषा कोइराला आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। 16 अगस्त 1970 को नेपाल के काठमांडु में पैदा हुईं मनीषा ने फिल्म ‘सौदागर’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी।

Manisha Koirala Birthday
Manisha Koirala Birthday 
मुख्य बातें
  • दिग्गज अदाकारा मनीषा कोइराला आज अपना जन्मदिन मना रही हैं।
  • 16 अगस्त 1970 को नेपाल के काठमांडु में पैदा हुईं थीं मनीषा।
  • उन्होंने फिल्म ‘सौदागर’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी।

Manisha Koirala Birthday: बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा मनीषा कोइराला आज अपना जन्मदिन मना रही हैं।उनका जन्म 16 अगस्त 1970 को नेपाल के काठमांडु में हुआ था। मनीषा ने फिल्म ‘सौदागर’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। हालांकि मनीषा का अभिनेत्री बनने का सफर काफी मुश्किल भरा रहा। करियर के शुरुआत में उन्हें काफी ताने मिले। मनीषा कोइराला को एक बार ऑडीशन के दौरान डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा ने टेरिबल एक्ट्रेस कहकर रिजेक्ट कर दिया था। यह बात मनीषा के दिल पर लग गई और उन्होंने ठान लिया कि वो एक दिन मशहूर अभिनेत्री बनेंगी। 

22 साल के फिल्मी करियर में मनीषा ने 1942: ए लव स्टोरी, साल 1996 में अग्नि सखी, साल 1997 में गुप्त और साल 1999 में मन जैसी सुपरहिट फिल्मों में दमदार किरदार निभाए। उन्होंने एक नेपाली फिल्म भी की थी जिसका नाम फेरी भटौला था। मनीषा ने हिंदी सिनेमा के दिग्गज सितारों संग स्क्रीन शेयर की है। उन्होंने अपनी पहली फिल्म दिलीप कुमार और राजकुमार के साथ की थी। संजय दत्त के साथ उनकी जोड़ी को काफी पसंद किया गया। 

Also Read: जब मनीषा कोइराला के कारण कई दिनों तक रोती रही ऐश्वर्या राय, कहा- 'वह हर महीने देखती हैं नए लड़के'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Manisha Koirala (@m_koirala)

संजय दत्त की थी दीवानी

मनीषा कोइराला संजय दत्त की दीवानी थीं और इस बात का खुलासा उन्होंने खुद किया था। फिल्म प्रस्थानम के ट्रेलर रिलीज के मौके पर मनीषा ने बताया था कि उन्हें संजय दत्त पर एक तरफा प्यार था। यही नहीं, उनकी अलमारी में संजय दत्त की फोटोज लगी थी। उन्होंने कहा था कि वह अपनी मम्मी से चोरी-छिपे संजू बाबा के पोस्टर और फोटोग्राफ अपनी अलमारी में रखा करती थीं। 

नाना पाटेकर से रहा अफेयर

नाना पाटेकर और मनीषा कोइराला साल 1996 में आई फिल्म अग्निसाक्षी के सेट पर एक दूसरे के करीब आए और प्यार कर बैठे। नाना पाटेकर उस समय शादीशुदा थे लेकिन अपनी पत्नी से अलग रहते थे। कुछ समय सब कुछ ठीक चला। मनीषा कोइराला जहां नाना के साथ शादी के सपने संजो रही थीं तो वहीं दूसरी ओर नाना और आयशा जुल्का एक दूसरे साथ समय बिताने लगे थे। आयशा से मिलने को लेकर मनीषा और नाना पाटेकर के बीच जमकर झगड़ा भी हुआ था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर