Miss Universe 2021 Winner: इस सवाल का जवाब देकर मिस यूनिवर्स 2021 बनीं हरनाज संधू, जानें क्या दिया था जवाब

Miss Universe 2021 Winner: भारत की 21 साल की हरनाज संधू मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब जीत गई हैं। जानें उस सवाल के बारे में जिसका जवाब देकर हरनाज ने यह खिताब अपने नाम किया।

Harnaaz Sandhu
Harnaaz Sandhu 
मुख्य बातें
  • भारत की 21 साल की हरनाज संधू बनीं मिस यूनिवर्स 2021
  • साल 2000 के बाद देश में आया ताज।
  • जानें वो सवाल जिसका जवाब देकर मिस यूनिवर्स बनीं हरनाज।

इजरायल में चल रहे 70वें मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेने वाली भारत की 21 साल की हरनाज कौर संधू जीत गई हैं। 75 देशों की खूबसूरत और प्रतिभाशाली महिलाएं इस प्रतियोगिता में शामिल हुई थीं जिन्हें पीछे छोड़ हरनाज ने यह ताज जीता। भारत के अलावा टॉप 3 में पराग्वे और दक्षिण अफ्रीका शामिल थे। फाइनल राउंड में हरनाज से क्या सवाल पूछा गया जिसके कारण वो जीतीं?

फाइनल राउंड में हरनाज से पूछा गया था ये सवाल

टॉप 3 राउंड में हरनाज से सवाल पूछा गया, जिसका जवाब देकर उन्होंने ये खिताब अपने नाम किया। ये था हरनाज से पूछा गया सवाल, 'आज के दबावों से निपटने के लिए युवा महिलाओं को आप क्या सलाह देंगी?' इसपर हरनाज ने जवाब दिया, 'आज का युवा जिस सबसे बड़े दबाव का सामना कर रहा है, वह है खुद पर विश्वास करने का। यह जानना कि आप यूनीक हैं, आपको सुंदर बनाता है। दूसरों के साथ अपनी तुलना करना बंद करें और दुनिया भर में हो रही अधिक महत्वपूर्ण चीजों के बारे में बात करें। बाहर जाओ, अपने लिए बोलो, क्योंकि तुम अपने जीवन के लीडर हो। आप ही अपनीआवाज हैं। मुझे खुद पर विश्वास था और इसलिए मैं आज यहां खड़ी हूं।'

जीत के बाद बोलीं- 'चक दे फट्टे इंडिया'

मिस यूनिवर्स 2021 का क्राउन जीतने के बाद का हरनाज का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वो काफी खुश नजर आ रही हैं। हंसते हुए हरनाज 'चक दे फट्टे इंडिया... चक दे फट्टे' कहती दिख रही हैं। 

पंजाबी फिल्मों में किया है काम

बता दें कि हरनाज को अक्टूबर में मिस यूनिवर्स इंडिया 2021 का ताज पहनाया गया था। हरनाज ने साल 2017 में मिस चंड़ीगढ़ का खिताब भी जीता था। उन्होंने मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया का खिताब भी अपने नाम किया। हरनाज संधू ने 2019 में मिस इंडिया में हिस्सा लिया था। मालूम हो कि 21 साल की हरनाज पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स कर रही हैं। हरनाज ने कई पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर