10वीं क्लास में हो गई शादी, 18 साल में बनीं बेटी की मां, ऐसी है मौसमी चटर्जी की लाइफ

एक्ट्रेस मौसमी चटर्जी आज (26 अप्रैल) को अपना बर्थडे मना रही हैं। 70 और 80 के दशक की एक्ट्रेस मौसमी चटर्जी ने बेहद कम उम्र में शादी की थी। जानिए एक्ट्रेस की लाइफ से जुड़ी खास बातें...

Moushmi Chatterjee
Moushmi Chatterjee 
मुख्य बातें
  • मौसमी चटर्जी आज अपना बर्थडे मना रही हैं।
  • मौसमी चटर्जी जब 10वीं में पढ़ती थीं तभी उनकी शादी प्रोड्यूसर जयंतो मुखर्जी से हो गई थी।
  • साल 1972 में उन्होंने फिल्म अनुराग से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

मुंबई. एक्ट्रेस मौसमी चटर्जी 26 अप्रैल को 68वां बर्थडे मना रही हैं। मौसमी चटर्जी ने साल 1967 में बंगाली फिल्म बालिका बधु से डेब्यू किया था। मौसमी ने अपने करियर की शुरुआत शादी के बाद की थी। 

मौसमी का असली नाम इंदिरा चटर्जी है। बंगाली फिल्म के डायरेक्टर तरुण मजूमदार से उनका नाम बदलकर मौसमी कर दिया था। मौसमी के पिता आर्मी में थे। वह कोलकाता में बस गए। 

मौसमी चटर्जी के घर के आस-पास कई फिल्म स्टूडियो थे। यही से उनके मन में एक्ट्रेस बनने की ठानी। हालांकि, उन्होंने ये बात अपने घर पर नहीं बताई थी। मौसमी के घरवाले उनके फिल्मों में काम करने के लिए राजी नहीं थे।  

Moushumi Chatterjee movies, filmography, biography and songs - Cinestaan.com

10वीं क्लास में हुई शादी
मौसमी चटर्जी जब 10वीं में पढ़ती थीं तभी उनकी शादी प्रोड्यूसर जयंतो मुखर्जी से हो गई थी। मौसमी जब 18 साल की थीं तब वह मां बन गईं थीं। उनकी मेघा और पायल नाम की 2 बेटियां है। 

साल 1972 में उन्होंने फिल्म अनुराग से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। मौसमी चटर्जी और अमिताभ बच्चन की जोड़ी 70 के दशक में बेहद पॉपुलर रही थी। एक्ट्रेस  होने के साथ-साथ वह बीजेपी की नेता भी हैं।

Moushumi Chatterjee - Wikipedia

बेटी का हुआ था निधन 
मौसमी चटर्जी की बेटी पायल का साल 2019 में निधन हो गया था।  मौसमी चटर्जी ने बेटी पायल के निधन के बाद कहा था कि- पायल की सेहत को नजरअंदाज करने और उनकी दवाइयों के बिल नहीं भरने के लिए वो डिकी और उनके घरवालों के खिलाफ केस करेंगी।

Moushumi Chatterjee: Sanjeev Kumar used to treat me like a child - Rediff.com movies  

मौसमी चटर्जी के दामाद डिक्की सिन्हा ने बताया कि मौसमी ने बेटी की मृत्यु के बाद उसका चेहरा भी नहीं देखा था। डिकी ने कहा कि पायल बीमार थीं और डॉक्टरों ने हमें उसकी गंभीर हालत के बारे में बताया था, लेकिन इस दौरान मौसमी कभी अपनी बेटी को देखने अस्पताल नहीं आईं।  
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर