Namrata Shirodkar Birthday: साउथ के सुपरस्टार की पत्नी है ये बॉलीवुड एक्ट्रेस, रह चुकी हैं मिस इंडिया

Namrata Shirodkar Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस नम्रता शिरोडकर का आज जन्मदिन है और वो 48 साल की हो गईं हैं। 27 साल पहले नम्रता मिस इंडिया बनी थीं। जानें उनसे जुड़ी खास बातें।

Namrata Shirodkar with husband Mahesh Babu
Namrata Shirodkar with husband Mahesh Babu 
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड एक्ट्रेस नम्रता शिरोडकर का आज जन्मदिन है और वो 48 साल की हो गईं हैं
  • नम्रता ने साउथ के सुपर स्टार महेश बाबू से शादी की थी
  • नम्रताने सलमान खान की फिल्म से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था

बॉलीवुड एक्ट्रेस नम्रता शिरोडकर का आज जन्मदिन है और 48 साल की हो गईं हैं। नम्रता का जन्म 22 जनवरी 1972 को महाराष्ट्र में हुआ था और वो मराठी एक्ट्रेस मीनाक्षी शिरोडकर की पोती हैं, जो कि साल 1938 में रिलीज हुई फिल्म ब्रह्मचारी में नजर आईं थीं। नम्रता एक्ट्रेस शिल्पा शिरोडकर की छोटी बहन हैं। 

नम्रता शिरोडकर ने मॉडल के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी और साल 1993 में वो मिस इंडिया भी बनीं। उन्होंने मिस यूनिवर्स पेजेंट में भारत का प्रतिनिधित्व किया और टॉप 6 में अपनी जगह बनाई। इसके बाद इसी साल उन्होंने मिस एशिया पेसिफिक कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया और फर्स्च रनर अप बनीं। 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Namrata Shirodkar (@namratashirodkar) on

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Mahesh Babu (@urstrulymahesh) on

 

साल 1998 में नम्रता ने सलमान खान और ट्विंकल खन्ना की फिल्म जब प्यार किसी से होता है में छोटे से रोल से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। इसके बाद साल 1999 में रिलीज हुई संजय दत्त की फिल्म वास्तव में नम्रता नजर आईं, जिसमें उन्हें पसंद किया गया और उन्हें पहचान मिली। इसके अलावा वो फिल्म मेरे दो अनमोल रतन, कच्चे धागे, पुकार, हेरा फेरी, आगाज, अलबेला, दिल विल प्यार व्यार, तहजीब, एलओसी कारगिल, चरस, इंसाफ, ब्राइड एंड प्रिज्युडिस और रोक सको तो रोक लो जैसी फिल्मों में नजर आईं।

नम्रता की पर्सनल लाइफ की बात करें तो साल 2000 में उनकी मुलाकात तमिल सुपरस्टार महेश बाबू से फिल्म वामसी (Vamsi) के सेट पर हुई, जिसमें दोनों नजर आए। दोनों दोस्त बन गए और जल्द ही एक दूसरे को डेट करने लगे। इसके बाद 10 फरवरी 2005 को दोनों ने मुंबई के जेडब्ल्यू मैरियट में शादी कर ली। नम्रता उम्र में अपने पति से करीब साढे तीन साल बड़ी हैं। 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Mahesh Babu (@urstrulymahesh) on

 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Mahesh Babu (@urstrulymahesh) on

 

शादी के बाद 31 अगस्त 2006 को दोनों पहली बार पेरेंट्स बने और उनके घर बेटे का जन्म हुआ जिसका नाम उन्होंने गौतम कृष्णा गट्टमनेनी रखा। इसके बाद 20 जुलाई 2012 को उनकी बेटी सितारा का जन्म हुआ। नम्रता अपने पति और फैमिली के साथ हैदराबाद में रहती हैं। वो भले ही बड़े पर्दे से लंबे समय से दूर हों लेकिन सोशल मीडिया के जरिए फैंस से जुड़ी हुईं हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 1.5 मिलियन यानी करीब 15 लाख फॉलोअर्स हैं।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर