नसीरुद्दीन शाह का विवादों से रहा है पुराना नाता, भारत में डर लगने से लेकर लव जिहाद वाले बयान पर हो चुके हैं ट्रोल

Naseeruddin Shah Top controversies: बॉलीवुड के बेहद सफल और सशक्‍त अभिनेता माने जाने वाले नसीरुद्दीन शाह बीते कुछ समय से अपने बयानों के चलते विवादों में हैं। कभी वे लव जिहाद पर बयान देते हैं तो कभी भारत देश में डर लगने जैसा बयान उन्‍हें विवाद में ला देता है।

Naseeruddin Shah Top Controversies
Naseeruddin Shah Top Controversies 
मुख्य बातें
  • नसीरुद्दीन शाह बीते कुछ समय से अपने बयानों के चलते विवादों में हैं।
  • इन दिनों मुगलों पर दिए बयान को लेकर वह एक बार फ‍िर चर्चा में आ गए हैं।
  • अनुपम खेर को बता चुके हैं जोकर, लव जिहाद पर दे चुके हैं विवादित बयान।

बॉलीवुड के बेहद सफल और सशक्‍त अभिनेता माने जाने वाले नसीरुद्दीन शाह बीते कुछ समय से अपने बयानों के चलते विवादों में हैं। इन दिनों वह एक बार फ‍िर चर्चा में आ गए हैं। उन्‍होंने हरिद्वार में हाल ही में आयोजित धर्म संसद को लेकर सवाल उठाया और कहा कि 20 करोड़ लोग यूं ही हार नहीं मान जाएंगे, बल्कि अपने अधिकारों के लिए लड़ेंगे। उन्‍होंने यह भी कहा कि इस तरह के आयोजनों से देश में गृह युद्ध का खतरा पैदा होता है, जिसकी परवाह मौजूदा सरकार नहीं कर रही है।

उन्‍होंने कहा कि भारत में मुगलों का इतिहास गौरवशाली रहा है। उन्‍होंने इस देश को संगीत, नृत्‍य जैसी कला दी तो कई ऐतिहास‍िक स्‍मारक, इमारत आज भी उस काल के गौरव को बयां करते हैं। भारत में मुगलों के कथित अत्‍याचार की बातें से इतर दिग्‍गज अभिनेता ने कहा कि उनका इस देश में अहम योगदान रहा है। मुगलों के इतिहास और देश में अल्‍पसंख्‍यकों की स्थिति को लेकर दिया गया नसीरुद्दीन शाह का बयान सोशल मीडिया पर भी सुर्खियों में है। 

बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब नसीरुद्दीन शाह अपने बयान को लेकर गुस्‍से का शिकार हुए हैं। वे पहली भी कई बार अपने बयानों को लेकर निशाने पर आ चुके हैं। कभी वे लव जिहाद पर बयान देते हैं तो कभी भारत देश में डर लगने जैसा बयान उन्‍हें विवाद में ला देता है।

Also Read: Naseeruddin Shah को सता रहा 'गृह युद्ध' का डर, मुगल शासन को लेकर बयान पर फूटा लोगों का गुस्‍सा

लव जिहाद कानून पर बोले नसीरुद्दीन शाह

नसीर ने लव जिहाद कानून पर कहा था कि लव जिहाद के नाम पर कई युवा लड़कों को परेशान किया जा रहा है। ये जो तमाशा चल रहा है इससे समाज को बांटा का जा रहा है। जिन्होंने इस शब्द को गढ़ा है उन्हें जिहाद शब्द का मतलब बिल्कुल भी नहीं पता है। मुझे नहीं लगता कि कोई भी इस बात को मानेगा कि एक दिन मुस्लिम की आबादी हिंदुओं से ज्यादा हो जाएगी। नसीर का ये बयान काफी विवाद में रहा। 

भारत में डर लगता है 

अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने कहा था कि डर लगने और जहर फैलने वाले बयान के बाद ट्विटर पर ट्रोल हुए थे। बुलंदशहर हिंसा पर विवादित बयान देते हुए उन्‍होंने कहा था कि उन्‍हें उनके बच्चों के लिए डर लग रहा है। कुछ लोगों ने लिखा कि नसीर राजनीतिक ड्रामा कर रहे हैं। जब 26/11 का हमला हुआ तब इन्हें डर नहीं लगा, आज क्यों डर लग रहा है। कुछ लोगों उन्हें उनके आरोपों पर सिलसिलेवार तरीके से जवाब देना शुरू कर दिया। गायक अभीजीत भट्टाचार्य ने कहा, - कश्मीर में जो कुछ भी हो रहा है उस पर नसीरुद्दीन शाह ने कभी कुछ नहीं कहा। नसीर इससे पहले 17 दिसंबर को विराट कोहली पर टिप्पणी के बाद भी ट्रोल हुए थे।

CAA-NRC पर विवाद 

नसीरुद्दीन शाह ने  CAA-NRC पर बात करते हुए एक्टर अनुपम खेर को जोकर बताया था। नसीरुद्दीन ने कहा था, अनुपम खेर ट्विटर पर हैं, मैं ट्विटर पर नहीं हूं। ये लोग जो ट्विटर पर हैं, उम्मीद करता हूं कि वो अपना मन बना चुके हैं कि उन्हें किस चीज पर विश्वास है। अनुपम खेर जैसे किसी मुखर व्यक्ति को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है। वो जोकर हैं। NSD और FTII में अनुपम खेर के समय के कितने लोग उनके चापलूस होने की बात बता सकते हैं। ये उनके खून में है, वो इसका कुछ नहीं कर सकते। नसीरुद्दीन शाह द्वारा जोकर कहने पर अनुपम खेर ने उन्हें करारा जवाब दिया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर