तमिल की इस फिल्म की कॉपी है ऑस्कर विजेता 'Parasite', निर्माता ने कहा- मेकर्स के खिलाफ करेंगे केस

Oscar winning film Parasite: साउथ कोरियन फिल्म पैरासाइट ने हाल ही में बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म का भी खिताब अपने नाम किया है। अब 'पैरासाइट' को लेकर दावा किया जा रहा है कि ये फिल्म तमिल फिल्म से प्रेरित है।

Parasite
Parasite 
मुख्य बातें
  • पैरासाइट इस साल बेस्ट फिल्म ऑस्कर में 4 ऑस्कर अपने नाम किए हैं।
  • सुपरस्टार विजय की फिल्म की कॉपी है ऑस्कर विजेता 'पैरासाइट'
  • ब्लैक कॉमेडी फिल्म है 'पैरासाइट'।

तमिल की कई ऐसी फिल्में हैं जो हॉलीवुड फिल्म पर बनाई गई हैं। उनमें  मेमिण्टो-गजनी, अव्वै षण्मुगै जैसी कई फिल्में शामिल हैं। लेकिन हाल ही में ऐसी खबर आ रही है कि ऑस्कर विजेता फिल्म पैरासाइट तमिल फिल्म से प्रेरित है। साल 1999 में आई तमिल फिल्म मिनसारा कन्ना की कहानी पैरासाइट की कॉपी बताई जा रही है। ऐसे में फिल्म मिनसारा कन्ना के मेकर्स पैरासाइट को लेकर सख्त कदम उठाने जा रहे हैं।

साउथ कोरियन फिल्म पैरासाइट ने इस साल बेस्ट फिल्म ऑस्कर में 4 ऑस्कर अपने नाम किए हैं। अब इस फिल्म को तमिल फिल्म मिनसारा कन्ना की कॉपी बताई गई है। वहीं इस खबर के बाद सोशल मीडिया पर लोग जमकर आलोचना कर रहे हैं। फिल्म मिनसारा कन्ना के प्रोड्यूसर पीएल तेनाप्पन ने फैसला किया है कि, वो 'पैरासाइट' के मेकर्स के खिलाफ केस करेंगे और मुआवजे की मांग करेंगे।

उन्होंने बताया कि मैं आज यानी सोमवार या मंगलवार को 'पैरासाइट' के मेकर्स के खिलाफ केस करूंगा। इस मामले के लिए मैं वकील से सलाह ली है। पीएल तेनाप्पन ने कहा कि अगर हम उनकी कहानी से कुछ लेते हैं तो हम केस फाइल करते, लेकिन इस बार हमारी बारी है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Parasite (@parasitemovie) on

 

ब्लैक कॉमेडी फिल्म है पैरासाइट
डायरेक्टर बोंग जून-हो की फिल्म पैरासाइट एक ब्लैक कॉमेडी फिल्म है। इस फिल्म में सामाजिक असमानता, पूंजीवाद और मूलभूत जरूरतों के लिए लोगों के बीच के संघर्ष को दिखाने की कोशिश की गई है। बता दें कि इस फिल्म का प्रीमियर 2019 के कान फिल्म फेस्टिवल में भी हुआ था। पैरासाइट को बेस्ट फिल्म के साथ-साथ, बेस्ट डायरेक्टर, बेस्ट अंतरराष्ट्रीय फीचर फिल्म और ओरिजिनल स्क्रीनप्ले का ऑस्कर भी मिला है।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Tamiizhfann (@tamiizhfann) on

 

फिल्म मिनसारा कन्ना में लीड रोल में हैं विजय 
तमिल के सुपरस्टार विजय की फिल्म है मिनसारा कन्ना। फिल्म में विजय के अपोजिट एक्ट्रेस रंभा और मोनिका कैस्टेलिनो नजर आईं थी। फिल्म को के एस रविकुमार ने डायरेक्ट किया था। वहीं इस मामले पर डायरेक्टर ने कहा कि पैरासाइट पर मुकदमा दायर करना पूरी तरह से प्रोड्यूसर पर निर्भर करता है। हालांकि मुझे खुशी है कि कहानी को ऑस्कर मिला है, भले ही फिल्म मिनसारा कन्ना  से प्रेरित ही क्यों न हो।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर