Birthday: एक्ट्रेस राखी ने 16 साल की उम्र में की थी पहली शादी, 45 साल से पति गुलजार से रह रही हैं अलग

Birthday Special: बॉलीवुड एक्ट्रेस राखी का आज जन्मदिन है और वो 73 साल की हो गई हैं। राखी ने 16 साल की उम्र में शादी की थी लेकिन कुछ ही समय में उनका तलाक हो गया। इसके बाद उन्होंने लेखर गुलजार से शादी की।

Rakhee
Rakhee 
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड एक्ट्रेस राखी का 73वां जन्मदिन आज
  • राखी ने 16 साल की उम्र में की थी पहली शादी
  • दूसरी बार लेखक गुलजार संग शादी के बंधन में बंधी थीं राखी

बॉलीवुड एक्ट्रेस राखी का आज जन्मदिन है और वो 73 साल की हो गई हैं। राखी का जन्म 15 अगस्त 1947 को भारत की स्वतंत्रता की घोषणा के कुछ ही घंटों बाद पश्चिम बंगाल में हुआ था।

राखी ने हिंदी फिल्मों के साथ- साथ बंगाली फिल्मों में भी काम किया। उन्होंने 20 साल की उम्र में बंगाली फिल्म बधु बरन से बॉलीवुड में कदम रखा था। वहीं साल 1970 में उन्होंने फिल्म जीवन मृत्यु से बॉलीवुड डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया जिसमें उनकी फिल्म शहजादे, आंखों आंखों में, आंचल, बनारसी बाबू, जोशीले, लूटमार, कभी- कभी, मुकद्दर का सिकंदर, त्रिशूल, काला पत्थर, श्रीमान श्रीमति, बरसात की एक रात, बेमिसाल, शक्ति, बाजीगर, खलनायक, करण- अर्जुन, बॉर्डर, एक रिश्ता: द बॉन्ड ऑफ लव और दिल का रिश्ता जैसी फिल्मों में नजर आईं। 

16 साल की उम्र में की पहली शादी

राखी ने केवल 16 साल की उम्र में पहली शादी कर ली थी। साल 1963 में वो बंगाली फिल्म डायरेक्टर अजय बिसवास संग शादी के बंधन में बंधीं लेकिन उनका यह रिश्ता लंबे समय तक नहीं टिका और जल्द ही दोनों अलग हो गए। साल 1965 में राखी और अजय का तलाक हो गया। 

गुलजार से की शादी

पहली शादी टूटने के तरीब सात साल बाद राखी ने इसके बाद दूसरी शादी की लेखक और डायरेक्टर गुलजार से। गुलजार उम्र में राखी से 13 साल बड़े हैं। शादी के कुछ समय में ही दोनों की एक बेटी मेघना गुलजार का जन्म हुआ लेकिन जब उनकी बेटी केवल एक साल की थी तभी दोनों अलग हो गए। राखी और गुलजार अलग तो हुए लेकिन उन्होंने कभी तलाक नहीं लिया।

पत्नी को आज भी देते हैं ये तोहफा

साल 2018 में गुलजार ने अपने और पत्नी के बारे में बात करते हुए कहा कि राखी से 44 साल से अलग होने के बाद भी वो दोनों कभी अलग नहीं हो सके। गुलजार ने बताया था कि वो आज भी राखी को साड़ी गिफ्ट करते हैं। उन्होंने कहा, 'आज भी जब मुझे उसकी बनाई हुई फिश खानी होती है तो मैं पहले की तरह आज भी रिश्वत के तौर पर उसे साड़ी देता हूं। हमारी कोर्टशिप के दौरान मैं उसे बेस्ट साड़ी देता था और आज भी देता हूं।' बता दें कि राखी लंबे समय से बड़े पर्दे से दूर हैं। अब वो पनवेल स्थित अपने फार्महाउस पर रहती हैं जहां वो अपना ज्यादातर समय सब्जियां उगाने और किताबें पढ़ने में बिताती हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर