Raksha Bandhan Box Office Collection Day 1: पहले दिन फीकी रही फिल्म की कमाई, क्या आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' है वजह?

अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर स्टारर फिल्म रक्षा बंधन सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म की टक्कर बॉक्स ऑफिस पर आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा से है। जानें कितनी रही फिल्म की पहले दिन की कमाई।

Raksha Bandhan Box Office Collection Day 1
Raksha Bandhan Box Office Collection Day 1 
मुख्य बातें
  • अक्षय कुमार की फिल्म 'रक्षा बंधन' 11 अगस्त को सिनेमाघरों में हुई रिलीज।
  • रिलीज के पहले दिन उम्मीद से कम रही फिल्म की कमाई।
  • जानें पहले दिन कितना रहा फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन।

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर स्टारर फिल्म रक्षा बंधन 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की टक्कर आमिर खान और करीना कपूर खान स्टारर फिल्म लाल सिंह चड्ढा से हो रही है। आनंद एल राय के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अक्षय कुमार की बहन के रोल में एक्ट्रेस सादिया खतीब, सहजमीन कौर, दीपिका खन्ना और स्मृति श्रीकांत हैं।

कितनी रही फिल्म की पहले दिन की कमाई

अक्षय कुमार की फिल्म की बात करें तो इसकी ओपनिंग उम्मीद से कम रही हैं। फिल्म ने रिलीज के पहले दिन करीब 8.20 करोड़ रुपये की कमाई की हैं। हालांकि माना जा रहा था कि पहले दिन इसका कलेक्शन डबल डिजिट में रहेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और फिल्म की कमाई फीकी रही। वहीं दूसरी तरफ फिल्म लाल सिंह चड्ढा की ओपनिंग इस फिल्म से बेहतर रही। तो क्या आमिर खान की फिल्म के चलते 'रक्षा बंधन' की कमाई पर असर पड़ा? हालांकि वीकेंड पर फिल्म की कमाई में बढ़ोतरी की उम्मीद की जा रही है।

अक्षय की 'सम्राट पृथ्वीराज' हुई थी फ्लॉप

बॉलीवुड फिल्मों के लिए साल 2022 अच्छा साबित नहीं हुआ और गिनी चुनी फिल्मों के अलावा सभी फिल्में पर्दे पर फ्लॉप साबित हुई जिनमें से एक है अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज। अक्षय के पुराने बयानों को लेकर सोशल मीडिया पर उनका जमकर विरोध हुआ और नतीजा यह रहा कि उनकी फिल्म फ्लॉप साबित हुई। फिल्म दर्शकों को तरसती रही और कई जगह इसके शोज कैंसिल तक करने पड़े थे। मेकर्स को चिंता है कि कहीं अक्षय की इस फिल्म का भी वही हाल ना हो।

राइटर के बयान पर भी विरोध

फिल्म रक्षा बंधन की कहानी हिमांशु मिश्रा और कनिका ढिल्लों ने लिखी है। कनिका ने मनमर्जियां, केदारनाथ, जजमेंटल है क्या, गिल्टी, हसीन दिलरुबा, एक विलेन रिटर्न्स जैसी फिल्में लिखी हैं। कनिका ने सीएए (CAA) को लेकर ट्वीट किया था और इस पुराने ट्वीट का स्क्रीनशॉट काफी वायरल हुआ जिसमें उन्होंने लिखा था- हम कागज नहीं दिखाएंगे। 

एडवांस बुकिंग से हुई इतनी कमाई

जानकारी के अक्षय की फिल्म 'रक्षा बंधन' ने एडवांस बुकिंग के जरिए करीब 1.45 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था। तो वहीं आमिर की लाल सिंह चड्ढा ने एडवांस बुकिंग के जरिए 1.90 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की थी।फिल्म की कहानी भाई-बहन के प्यार और रिश्ते के ईर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म में अक्षय कुमार एक ऐसे भाई का किरदार निभा रहे हैं जो अपनी बहनों की शादी और दहेज के लिए पैसे जोड़ रहा है। बहनों की शादी के कारण वह अपनी शादी भी नहीं कर रहा है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर