Birthday: 13 साल बड़े नसीरुद्दीन शाह से रत्‍ना पाठक ने की थी शादी, 1975 में प्‍ले के बहाने हुई थी पहली मुलाकात

Ratna Pathak Birthday: ह‍िंदी सिनेमा की दिग्‍गज अदाकारा रत्‍ना पाठक का आज (18 मार्च) को जन्‍मदिन है। रत्‍ना पाठक ने नसीरुद्दीन शाह से शादी की थी। दोनों की प्रेम कहानी काफी दिलचस्‍प है।

ratna and naseer
ratna and naseer 

Ratna Pathak Birthday: ह‍िंदी सिनेमा की दिग्‍गज अदाकारा रत्‍ना पाठक का आज (18 मार्च) को जन्‍मदिन है। 18 मार्च 1957 को मुंबई में जन्मी रत्ना पाठक का परिवार फिल्मों से ताल्लुक रखता है। रत्‍ना पाठक मशहूर अदाकारा दीना पाठक की बेटी हैं। वहीं सुप्रिया पाठक रत्‍ना की बहन हैं। एक्टिंग का शौक उन्‍हें विरासत में मिला था। बचपन से ही घर में अभिनय पर चर्चा होती थी। 

रत्‍ना पाठक ने नसीरुद्दीन शाह से शादी की थी। 1982 में दोनों ने एक दूसरे को अपना हमसफर चुना था। रत्‍ना उम्र में नसीर साहब से 13 साल छोटी हैं।  दोनों की प्रेम कहानी काफी दिलचस्‍प है। रत्‍ना और नसीर साहब की पहली मुलाकात 1975 में पढ़ाई के दौरान हुई थी। दोनों पहली बार एक प्‍ले के सिलसिले में मिले थे। सत्‍यदेव दुबे के निर्देशन में एक प्‍ले होना था जिसका नाम था 'संभोग से संन्‍यास तक'। इस प्‍ले में दोनों पहली बार मुखातिब हुए। दोनों की मुलाकातें शुरू हुईं और प्‍यार हो गया। 

रत्‍ना चाहती थीं पायलट बनना
फ‍िल्‍मों के साथ साथ मशहूर शो ‘साराभाई वर्सेस साराभाई’ और ‘इधर उधर’ में अपनी अदाकारी से अमिट पहचान बनाने वाली रत्‍ना पाठक एक्टिंग की दुनिया में नहीं आना चाहती थीं। वह हवा में उड़ना चाहती थीं। वह पायलट बनकर हवाई जहाज उड़ाना चाहती थीं। हालांकि किस्‍मत को कुछ और मंजूर था जो उन्‍हें अदाकारी की दुनिया में ले आया।

शादीशुदा थे नसीर
जब रत्‍ना की मुलाकात नसीर साहब से हुई थी तो वह परवीन मुराद संग शादीशुदा थे। परवीन एक पाकिस्‍तानी थीं और नसीर से 16 साल बडी थीं। नसीर और परवीन की एक बेटी हुई जिसका नाम हीबा शाह है। कुछ दिन बाद दोनों अलग हो गए और परवीन बेटी को लेकर ईरान चली गईं। कुछ वक्‍त बाद बेटी हीबा शाह भी नसीर संग आ गईं। रत्‍ना और नसीर के बेटों इमाद और विवान के साथ ही फ‍िर उनकी परवरिश हुई।   

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर