Dabangg 3: सलमान की दबंग 3 के गाने 'हुड़ हुड़' को लेकर हुए विवाद पर कोरियोग्राफर ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात

बॉलीवुड
Updated Nov 30, 2019 | 11:09 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Dabangg 3 controversy: सलमान खान की फिल्म दबंग 3 के गाने 'हुड़ हुड़' को लेकर विवाद छिड़ गया है। अब इस पर गाने की कोरियोग्राफर शबिना खान ने चुप्पी तोड़ी है।

Dabangg 3: सलमान की दबंग 3 के विवाद पर बोलीं 'हुड़ हुड़' की कोरियोग्राफर, कहा - गाने में कुछ अपमानजनक नहीं
Dabangg 3 controversy: दबंग 3 को लेकर हुए विवाद पर बोलीं 'हुड़ हुड़' गाने की कोरियोग्राफर  |  तस्वीर साभार: YouTube
मुख्य बातें
  • दबंग 3 के गाने 'हुड़ हुड़' को लेकर बोलीं कोरियोग्राफर
  • कहा - गाने में दिखाए गए लोग साधू के भेष में एक्टर्स हैं
  • 'हुड़ हुड़' में साधुओं को सलमान के पीछे गिटार बजाते हुए दिखाने से हुआ था विवाद

बॉलीवुड स्टार सलमान खान की फिल्म दबंग 3 को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। फिल्म के गाने 'हुड़ हुड़' में दिखाए गए साधुओं की वजह से इसका विरोध हो रहा है। बैंगलुरु की एऩजीओ हिंदू जन जागृति समिति ने सेंसर बोर्ड से दबंग 3 को सर्टिफिकेट न देने की मांग की है। गाने में सलमान के पीछे साधुओं को गिटार बजाते हुए दिखाया गया है। इसी को लेकर समिति का कहना है कि साधुओं को ऐसे दिखाकर उन्होंने हिंदूओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाया है। इसके बाद से फिल्म को बॉयकॉट भी ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा है।

अब तक इस विवाद पर दबंग 3 की टीम की तरफ से किसी ने कुछ नहीं कहा है, लेकिन अब गाने की कोरियोग्राफर शबिना खान ने इस पर बात की। शबिना ने ईटाइम्स से कहा कि गाने में साधुओं को गिटार के साथ डांस करते हुए दिखाया गया है। लेकिन ये असली साधू नहीं हैं। ये साधू के गेट-अप में डांसर्स हैं, जो कोरियोग्राफ किए गए स्टेप्स कर रहे हैं। हमने ये गाना मध्य प्रदेश के महेश्वर में शूट किया था। वहां कुछ साधु थे, जो शूट देखने के लिए इकट्ठे हुए थे। आप उन्हें गाने के बैकग्राउंड में देख सकते हैं। 

शबिना के मुताबिक गाने की कोरियोग्राफी में कुछ भी अपमानजनक नहीं है। उनके मुताबिक पहले भी बॉलीवुड फिल्मों में एक्टर्स ने साधू के कपड़े पहनकर एक्टिंग की है। हमने मनोज कुमार की फिल्म 'संन्यासी' में हेमा मालिनी को गाने 'चल संन्यासी मंदिर में' में संन्यासी को छोड़ते हुए देखा है। इसी तरह फिल्म रोटी के गाने 'गोरे रंग पे' में साधू के कपड़ों में मुमताज को राजेश खन्ना के अपोजिट डांस करते हुए देखा गया है। मुझे लगता है कि 'हुड़ हुड़' की कोरियोग्राफी में कुछ भी अपमानजनक नहीं है। अगर लोग हर एक कदम पर इस तरह पड़ताल करेंगे तो हम फिल्म कैसे बनाएंगे।

आपको बता दें कि ये पहली बार नहीं है, जब दबंग 3 को लेकर कोई विवाद हुआ हो। इससे पहले फिल्म की शूटिंग के दौरान शिवलिंग को लकड़ी के तख्ते से ढकने पर भी बहुत विवाद हुआ था। हालांकि बाद में सलमान ने इस पर सफाई देते हुए कहा था कि शूटिंग के वक्त लकड़ी के तख्ते शिवलिंग की सुरक्षा और इसकी पवित्रता बनाए रखने के लिए रखे गए थे। दबंग 3 में सलमान के साथ सोनाक्षी सिन्हा और सई मांजरेकर नजर आने वाली हैं। ये फिल्म इसी साल के अंत में 20 दिसंबर को रिलीज होगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर