बॉलीवुड एक्‍टर सलमान खान को जान का खतरा, रेकी के आरोपी को पुलिस ने धर दबोचा

Salman Khan Murder Plan: बॉलीवुड के दबंग एक्‍टर सलमान खान की हत्‍या के ल‍िए रेकी कर रहे एक आरोपी को उत्‍तराखंड से अरेस्‍ट क‍िया गया है। पकड़ा गया आरोपी कई हत्‍याओं में वांछित है।

Salman Khan Murder Plan
Salman Khan Murder Plan 
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड एक्‍टर सलमान खान को जान का खतरा
  • रेकी के आरोप में पुल‍िस ने एक बदमाश को दबोचा
  • पहले भी म‍िल चुकी है जान से मारने की धमकी

Salman Khan Murder Plan: बॉलीवुड के दबंग एक्‍टर सलमान खान की हत्‍या के ल‍िए रेकी कर रहे एक आरोपी को उत्‍तराखंड से अरेस्‍ट क‍िया गया है। पकड़ा गया आरोपी कई हत्‍याओं में वांछित है। जानकारी के अनुसार, वह गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के लिए काम करता है और उसका नाम राहुल है। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पर ही सलमान खान की हत्‍या की रेकी कराने की आरोप है। पुलिस के अनुसार, राहुल लॉरेंस बिश्नोई गैंग का शार्प शूटर है।

लॉरेंस बिश्नोई फिलहाल जोधपुर राजस्थान की जेल में बंद है। पुलिस ने पत्रकारों को बताया कि राहुल ने बांद्रा मुंबई में जनवरी के पहले सप्ताह में सलमान खान की रेकी भी की थी। वह ब्रांदा में दो दिन रहा था, इस दौरान उसने सलमान खान के बाहर आने जाने पर पूरी नजर रखी थी। राहुल पर अगस्त 2019 में झज्जर में एक शख्स की हत्या का आरोप है, वहीं दिसंबर 2019 में पंजाब के मनोट में भी उसने हत्या की एक घटना को अंजाम दिया था। 20 जून 2020 को उसने भिवानी में भी हत्या की घटना को अंजाम दिया था।

पहले भी अरेस्‍ट हो चुका लॉरेंस का गुर्गा

लॉरेंस बिश्‍नोई का गुर्गा पहले भी सलमान खान की हत्‍या की साजिश रचने के आरोप में अरेस्‍ट हो चुका है। गुरुग्राम की एसटीएफ टीम ने हैदराबाद से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गे संपत नेहरा को साल 2018 में गिरफ्तार क‍िया था। पूछताछ में संपत ने कबूला था कि वो फिल्म अभिनेता सलमान खान की हत्या की साजिश रच रहा था। इस खुलासे के बाद हड़कंप मच गया था और अभ‍िनेता सलमान खान की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई थी। 

कौन है लॉरेंस बिश्नोई

कुख्‍यात लॉरेंस बिश्नोई सलमान खान से रंजिश रखता था। 2018 में जोधपुर में हिरण के शिकार मामले में सलमान के बरी होने से वह नाराज था। उसने खुद सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी। सलमान पर हमला करने के मकसद से वह रेस 3 के सेट पर भी घुस गया था। उसके बदमाशों ने सेट पर काफी नुकसान पहुंचाया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर