Radhe vs Laxmmi Bomb: खतरनाक होगी राधे और लक्ष्‍मी बॉम्‍ब की टक्‍कर, सिनेमाघर वालों को बड़ा घाटा

Radhe vs Laxmmi Bomb: बॉलीवुड एक्‍टर सलमान खान की फ‍िल्‍म राधे और अक्षय कुमार की लक्ष्‍मी बॉम्‍ब अगले साल ईद पर र‍िलीज हो रही हैं। इन दोनों की टक्‍क्‍र से सिनेमाघर मालिक धर्मसंकट में हैं।

Radhe vs Laxmmi Bomb
Radhe vs Laxmmi Bomb 

Radhe vs Laxmmi Bomb Release: बॉलीवुड एक्‍टर सलमान खान की फ‍िल्‍म राधे और अक्षय कुमार की लक्ष्‍मी बॉम्‍ब अगले साल ईद पर र‍िलीज हो रही हैं। बीते एक दशक से सलमान खान और ईद का कॉम्‍बो दर्शकों को मिलता रहा है। ऐसा माना जाता था जैसे ईद पर फ‍िल्‍म रिलीज करने का सलमान खान का एकाधिकार है लेकिन अक्षय कुमार ने अपनी फ‍िल्‍म लक्ष्‍मी बॉम्‍ब की घोषणा की तो दर्शक हैरान रह गए। दर्शकों के लिए यह टक्‍कर वाकई दिलचस्‍प होगी, क्‍योंकि दोनों ही सितारे कद में किसी से कम नहीं हैं। 

सलमान की अपनी फैन फोलोइंग है, जो ईद पर उनकी फिल्‍म चाहती ही है। वहीं अक्षय कुमार का अपना दर्शक वर्ग है, जो उनके लिए दीवाना है। इसमें कोई शक नहीं कि दोनों फ‍िल्‍में पहले द‍िन अच्‍छा कमाएंगी, लेकिन यह भी सच है कि साथ रिलीज होने से दोनों की ही कमाई प्रभावित होने वाली है। 

असमंजस में सिंगल स्‍क्रीन सिनेमाघर
ईद के मौके पर सलमान खान और अक्षय कुमार की यह टक्‍कर जितना दिलचस्‍प दर्शकों के लिए होगी, उतना ही नुकसानदेय होगी सिनेमाघर वालों के लिए। अगर ये दोनों फ‍िल्‍में एक साथ रिलीज होंगी तो जाहिर सी बात है कि स्‍क्रीन्‍स बंट जाएंगी। स्‍क्रीन बंटने से नुकसान सिनेमाघर वालों को होगा। उन्‍हें दो दो फ‍िल्‍मों पर फोकस करना होगा, वहीं एक मुश्‍त मुनाफा भी बंट जाएगा। वहीं सिंगल स्‍क्रीन्‍स के सामने समस्‍या ये है कि वह किस फ‍िल्‍म को अपने यहां लेकर आएं। दोनों फिल्‍मों में पोटेंशियल है। 

तीन दिन में कैसे कमाएंगे मुनाफा
राधे और लक्ष्‍मी बॉम्‍ब बनाने में मेकर्स के 135 करोड़ रुपये खर्च होंगे। ऐसे में मुनाफे के लिए दोनों फ‍िल्‍मों को तीन दिन में ही 300 करोड़ कमाने होंगे जोकि काफी चै‍लेंजिंग है। राधे का बजट 85 करोड़ है, वहीं लक्ष्‍मी बॉम्‍ब की मेकिंग पर 50 करोड़ खर्च होंगे। इसके अलावा सलमान खान और अक्षय कुमार की फीस अलग है। ऐसे में दोनों ही फ‍िल्‍मों को तीन दिन में अपनी कमाई निकालनी होगी। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar) on

एक सप्‍ताह में दो फ‍िल्‍में
जहां तक भारतीय दर्शकों की बात है तो दोनों ही फ‍िल्‍में बड़े स्‍टार और बड़े बजट की हैं। ऐसे में भारतीय परिवारों के लिए एक दिन में ऐसी दो फिल्‍में देखना संभव नहीं है। एक परिवार से तीन चार लोग एक फ‍िल्‍म भी देखने जाएंगे तो 1200 से 1500 रुपये खर्च होंगे। इस हिसाब से उसी सप्‍ताह में भी दूसरी फिल्‍म देखना आसान नहीं होगा। 

क्‍या कहते हैं जानकार
फ‍िल्‍म बिजनेस के जानकार सुमित कादेल कहते हैं- 'राधे और लक्ष्‍मी बॉम्‍ब को मल्‍टी प्‍लेक्‍स में तो बराबर स्‍क्रीन्‍स मिल जाएंगी लेकिन सिंगल स्‍क्रीन पर राधे को ज्‍यादा तवज्‍जो मिलेगी। राधे एक्‍शन फ‍िल्‍म है। लक्ष्‍मी बॉम्‍ब का मेन फोकस मल्‍टीप्‍लेक्‍स पर होगा। हां, इन दोनों के क्‍लैश में राधे से 250-300 करोड़ के कलेक्‍शन की उम्‍मीद नहीं की जाएगी। आधे स्‍क्रीन्‍स में यह संभव नहीं है। मुझे लगता है कि राधे 3000 स्‍क्रीन्‍स और लक्ष्‍मी बॉम्‍ब 2500 स्‍क्रीन ले लेगी।' 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर