41 साल पहले 10 अगस्‍त को एक्‍टर बनने मुंबई पहुंचे थे सतीश कौशिक, फोटो शेयर कर याद किया 'सफर'

बॉलीवुड में अपनी अदाकारी और कॉमेडी से दर्शकों के द‍िलों पर राज करने वाले एक्‍टर सतीश कौश‍िक 10 अगस्‍त 1979 को पहली बार मुंबई पहुंचे थे। इस खास मौके पर सतीश कौशिक ने ट्व‍िटर पर एक पोस्‍ट ल‍िखा है।

Satish Kaushik
Satish Kaushik  
मुख्य बातें
  • 10 अगस्‍त 1979 को पहली बार मुंबई पहुंचे थे सतीश कौशिक
  • 41 साल पूरे होने पर याद क‍िया एक्‍टर बनने का संघर्ष
  • फैंस, दोस्‍त और मुंबई शहर का क‍िया शुक्र‍िया

Satish Kaushik completes 41 year in Mumbai: बॉलीवुड में अपनी अदाकारी और कॉमेडी से दर्शकों के द‍िलों पर राज करने वाले एक्‍टर सतीश कौश‍िक 10 अगस्‍त 1979 को पहली बार मुंबई पहुंचे थे। इस खास मौके पर सतीश कौशिक ने ट्व‍िटर पर एक ब्‍लैक एंड वॉइट फोटो के साथ एक पोस्‍ट ल‍िखा है जिसमें उन्‍होंने अपने संघर्ष और सफर को याद किया है। तस्‍वीर में सतीश कौशिश मुंबई रेलवे स्‍टेशन पर रेल के सहारे खड़े नजर आ रहे हैं। सतीश कौशिक का यह सफर प्रेरणा देने वाला है। 

सतीश कौशिक ने ल‍िखा- 'मैं पश्चिम एक्‍सप्रेस से 9 अगस्‍त 1979 को मुंबई के लिए निकला था और 10 अगस्‍त की सुबह यहां पहुंचा था। आंखों में एक्‍टर बनने का सपना था। मुंबई ने मुझे काम दिया, दो दिए, पत्‍नी और बच्‍चे दिए, घर दिया। यहां मेरी संघर्ष है, मेरी असफलताएं हैं और मेरी सफलताएं भी यहां हैं। गुड मार्निंग मुंबई और उन सभी को जिन्‍होंने मेरे सपने पूरे करने में मदद की। धन्‍यवाद'

अनुपम खेर ने दी बधाई और शुभकामनाएं

सतीश कौशिक के अजीज दोस्‍त और एक्‍टर अनुपम खेर ने इस मौके पर उन्‍हें बधाई दी है। उन्‍होंने ल‍िखा कि तुम्‍हारे आगे बढ़ने के ग्राफ से हजारों लोगों को प्रेरणा मिलती है। तुमने वाकई बहुत मेहनत की है और मुकाम हासिल किया है। तुम्‍हें बधाई और शुभकामनाएं। अभी तो पार्टी शुरू हुई है। जय हो। अनुपम खेर के अलावा सतीश कौशिक के तमाम चाहने वाले और कई अन्‍य सितारों ने भी उन्‍हें मुबारकबाद दी है।

ऐसा रहा है सफर

सतीश कौशिक बॉलीवुड में एक्‍टर बनने आए थे लेकिन उन्‍होंने बतौर निर्माता, निर्देशक, लेखक के रूप में अपनी पहचान बनाई। उन्‍होंने 1983 में आई फ‍िल्‍म मासूम से डेब्‍यू किया था। 1983 में उन्‍होंने चार फ‍िल्‍मों में अभिनय किया। उनके बाद सतीश कौशिक ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। 13 अप्रैल 1956 को पैदा हुए सतीश कौशिक ने सैकड़ों फ‍िल्‍मों में अभिनय किया है। वहीं दर्जन भर फ‍िल्‍मों का उन्‍होंने निर्देशन किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर