Shah Rukh Khan ने Amphan पीडितों की मदद के लिए बढ़ाया हाथ, रिलीफ फंड में दिया दान

Shah Rukh Khan Contributes for Cyclone Amphan Relief: शाहरुख खान की IPL टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने अम्फान की मार झेल रहे बंगाल की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है।

Shah Rukh Khan
Shah Rukh Khan 
मुख्य बातें
  • शाहरुख खान ने की अम्‍फान से जूझ रहे बंगाल की मदद
  • सोशल मीडिया पर दरियादिली के कायल हुए फैंस
  • कोरोना से न‍िपटने को भी कई तरह की मदद कर चुके हैं शाहरुख

Shah Rukh Khan Contributes for Cyclone Amphan Relief: कोरोना संकट काल में कई तरीके से मदद करने वाले बॉलीवुड एक्‍टर शाहरुख खान अब अम्‍फान तूफान से पीडितों की मदद के लिए आगे आए हैं। शाहरुख खान की IPL टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने अम्फान की मार झेल रहे बंगाल की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के इस कदम की सोशल मीडिया पर खूब प्रशंसा हो रही है। 

कोलकाता नाइट राइडर्स ने मीर फाउंडेशन के साथ मिलकर अम्फान के बाद की लड़ाई के लिए सरकार के मौजूदा प्रयासों का समर्थन करने की घोषणा की है। पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री राहत कोष में कोलकाता नाइट राइडर्स ने योगदान करने का ऐलान किया है। शाहरुख खान ने खुद ट्वीट कर अपनी सहानुभूति जताई है। 

केकेआर सहायता वाहन चलाएंगे
सीएम रिलीफ फंड में दान देने के साथ ही 'केकेआर सहायता वाहन' चलाया जाएगा। चक्रवात ने कई लोगों को बेघर कर दिया है और वह मूलभूत आवश्यकताओं के ल‍िए जूझ रहे हैं। ऐसे में केकेआर सहायता वाहन पहल पश्चिम बंगाल के कई स्थानों पर आवश्यक किट वितरित करेगा। 

'वृक्षारोपण' करने का फैसला
जूही चावला के नेतृत्व में केकेआर प्लांट ए 6 अभियान चलाएगा जिसके तहत कोलकाता में पेड़ लगाए जाएंगे। पहले से भी वृक्ष लगाने का काम लगातार जारी है। केकेआर ने उन 5000 पेड़ों को रोपने और फिर से भरने की प्रतिज्ञा ली है, जिन्हें समय-समय पर चक्रवात से नुकसान पहुंचा है।

दरियादिली ने जीता दिल 
शाहरुख खान की इस दरियादिली ने हर किसी का दिल जीता है। सोशल मीडिया पर उनके फैंस तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। बता दें कि शाहरुख खान चैरिटी के कामों में काफी आगे रहते हैं। देश में जब से हालिया महामारी के कारण लॉकडाउन हुआ है, इसने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं और शाहरुख खान ने हर संभवतः मदद करने की कोशिश की है। 

ऐसे कर रहे मदद
शाहरुख खान की समूह कंपनियां कोलकाता नाइट राइडर्स, रेड चिलीज एंटरटेनमेंट, मीर फाउंडेशन और रेड चिलीज वीएफएक्स ने कोविड-19 की लड़ाई में महाराष्ट्र में फ्रंटलाइन मेडिकल स्टाफ के लिए 25,000 पीपीई किट प्रदान कीं। उन्‍होंने पत्नी गौरी खान के साथ, कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिए अपने चार-मंजिला व्यक्तिगत ऑफिस की भी पेशकश की थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर