जब सलमान खान की रोमांटिक आवाज बने थे एसपी बालासुब्रमण्यम, कई फिल्मों के लिए गाए थे सुपरहिट गाने

सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम ने सलमान खान के लिए कई सुपरहिट गाने गाए हैं, 90 के दशक में वो सलमान की रोमांटिक आवाज बने थे। जानें एसपी बालासुब्रमण्यम से जुड़ी ये बातें।

Salman Khan and SP Balasubrahmanyam
Salman Khan and SP Balasubrahmanyam 
मुख्य बातें
  • सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम ने सलमान खान के लिए गाए कई सुपरहिट गाने
  • फिल्म मैंने प्यार किया और हम आपके हैं कौन में दी सलमान खान को आवाज
  • एसपी बालासुब्रमण्यम ने अपने करियर में 40 हजार से ज्यादा गाने गाए

मशहूर सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम पिछले कुछ दिनों से अस्पताल में भर्ती जहां कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद लगातार उनकी  तबीयत बिगड़ती जा रही थी लेकिन अब उनकी हालत में सुधार आया है। एसपी बालासुब्रमण्यम के करियर की बात करें तो उन्होंने 40 हजार से ज्यादा गाने गाए। वो सलमान खान के रोमांटिक गानों में उनकी आवाज बने और कई गाने गाए। उन्होंने फिल्म मैंने प्यार किया और हम आपके हैं कौन के गानों में भी अपनी आवाज दी थी।

मैंने प्यार किया

फिल्म मैंने प्यार किया में सलमान खान के साथ एक्ट्रेस भाग्यश्री थीं, फिल्म को बहुत पसंद किया गया था। इसके मशहूर गानों दिल दीवाना, मेरे रंग में रंगने वाली, आजा शाम होने आई, आते जाते हंसते गाते, कबूतर जा जा जा जैसे गानों को आवाज दी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by SP Balasubrahmanyam (@ispbofficial) on

हम आपके हैं कौन

वहीं साल 1994 में रिलीज हुई सलमान खान और माधुरी दीक्षित स्टारर फिल्म हम आपके हैं कौन के लिए भी एसपी बालासुब्रमण्यम ने गाने गाए थे। फिल्म के मशहूर गाने पहला पहला प्यार को भी एसपी बालासुब्रमण्यम ने ही आवाज दी थी। इसके अलावा साल 1991 में रिलीज हुई सलमान और रेवाती मेनन की फिल्म लव के गाने साथिया तूने क्या किया को भी बालासुब्रमण्यम ने ही आवाज दी थी।

साल 1991 में सलमान खान की फिल्म पत्थर के फूल रिलीज हुई थी जिसमें उनके साथ एक्ट्रेस रवीना टंडन लीड रोल में थीं। फिल्म के मशहूर गाने कभी तू छलिया लगता है के लिए सलमान को आवाज देने वाले सिंगर कोई और नहीं बल्कि एसपी बालासुब्रमण्यम ही थे। इसी साल रिलीज हुई फिल्म साजन में सलमान के अलावा फिल्म में एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित और संजय दत्त भी थे। फिल्म के गाने तुमसे मिलने की तमन्ना है को बहुत पसंद किया गया था, इसे एसपी बालासुब्रमण्यम ने आवाज दी थी।

बता दें कि बालासुब्रमण्‍यम प्लेबैक सिंगर के साथ- साथ म्यूजिक डायरेक्टर, एक्टर, फिल्म प्रोड्यूसर और डबिंग आर्टिस्ट भी हैं जिन्होंने तमिल, तेलेगु, कन्नड़, मलयालम और हिंदी में काम किया। उनके नाम 16 भारतीय भाषाओं में 40 हजार से ज्यादा गाने गाने का रिकॉर्ड है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर