Tanhaji Box Office Collection: गोलमाल अगेन को पछाड़ तान्‍हाजी बनी अजय देवगन की सबसे ज्‍यादा कमाने वाली फ‍िल्‍म

बॉलीवुड एक्‍टर अजय देवगन की फ‍िल्‍म तान्हाजी का दुनिया भर में डंका बज रहा है। इस फ‍िल्‍म ने गोलमाल अगेन के र‍िकॉर्ड को ध्‍वस्‍त करते हुए नया कीर्तिमान स्‍थापित कर दिया है।

Tanhaji Box office Collection
Tanhaji Box office Collection  

Tanhaji Box Office Collection: बॉलीवुड एक्‍टर अजय देवगन की फ‍िल्‍म तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर का दुनिया भर में डंका बज रहा है। इस फ‍िल्‍म ने गोलमाल अगेन के र‍िकॉर्ड को ध्‍वस्‍त करते हुए नया कीर्तिमान स्‍थापित कर दिया है। 10 जनवरी को र‍िलीज हुई यह फ‍िल्‍म बॉक्‍स ऑफ‍िस पर 40 दिन पूरे कर चुकी है और घरेलू बॉक्‍स ऑफ‍िस पर 275 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर चुकी है। इस फ‍िल्‍म के बाद रिलीज हुई तमाम फ‍िल्‍में तान्‍हाजी का मुकाबला नहीं कर सकीं। 

ये फिल्म अजय देवगन के कर‍ियर की हाईएस्ट वर्ल्डवाइड ग्रोसर फिल्म भी साबित हुई है। इसने उनकी फ‍िल्‍म गोलमान अगेन का रिकॉर्ड ध्‍यस्‍त किया है। गोलमाल अगेन (Golmaal Again) ने वर्ल्डवाइड स्तर पर 311 करोड़ रुपये की कमाई की थी, वहीं तान्‍हाजी ने वर्ल्डवाइड स्तर पर 350 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर ली है। 

तान्‍हाजी बॉक्‍स ऑफ‍िस से उतरने का नाम ही नहीं ले रही है और इस फिल्म की आंधी में लव आज कल (Love Aaj Kal), मलंग (Malang), छपाक (Chhapaak) और पंगा (Panga) जैसी फिल्में दम तोड़ गईं। मराठा साम्राज्‍य की शौर्य गाथा दिखाने वाली यह फ‍िल्‍म अपने किरदार तानाजी मालुसरे की तरह अजेय नजर आ रही है। 

यह फ‍िल्‍म ना केवल बॉलीवुड एक्‍टर अजय देवगन के कर‍ियर की सबसे बड़ी फ‍िल्‍म बनी है बल्कि सैफ अली खान के करियर की भी सबसे सफल फ‍िल्‍म हो गई है। तान्‍हाजी की सक्‍सेस स्‍टोरी जानने के लिए हमने बाती की ट्रेड एनालिस्ट रोहित जायसवाल और सुमित कादेल से। रोहित जायसवाल ने बताया कि ओम राउत ने इस फ‍िल्‍म को खूबसूरती से बनाया है, वहीं अजय देवगन सहित सभी कलाकारों ने अपने किरदारों को बखूबी से निभाया है। फ‍िल्‍म को समीक्षकों ने सराहा और माउथ पब्लिसिटी का भी इसे फायदा मिला। वहीं छपाक के विरोध से तान्‍हाजी को लाभ हुआ। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर