ये रहीं इस दशक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्में, बाहुबली से लेकर पीके तक का रहा दबदबा

पिछले कुछ सालों में बॉलीवुड ने दुनिया को कई बेहतरीन फिल्में दीं, आज हम उन्हीं टॉप 10 फिल्मों की बात करेंगे जिन्होंने सबसे ज्यादा कमाई की।

Top 10 highest grossing Bollywood Films Of the Decade
Top 10 highest grossing Bollywood Films Of the Decade 
मुख्य बातें
  • बाहुबली 2 ने भारतीय सिनेमा में अब तक की सबसे ज्यादा कमाने वाली फ‍िल्‍म है।
  • आमिर खान की दंगल इस दशक की दूसरी सबसे ज्यादा कमाने वाली फ‍िल्‍म है।
  • टाइगर जिंदा है साल 2017 में रिलीज हुई थी और कमाई का रच द‍िया इतिहास।

Top 10 highest grossing Bollywood Films Of the Decade: बॉलीवुड फिल्में अब दुनिया भर में अपना जलवा बिखेर रही हैं। पिछले एक दशक में भारतिय फिल्मों ने कमाई के कई रिकार्ड बनाए! आज हम उन टॉप 10 फिल्मों की बात करेंगे जिन्होंने इस दशक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों का खिताब अपने नाम कर लिया है।

बाहुबली 2: द कंक्लूजन (Bahubali 2)

एस एस राजा मौली की प्रभास स्टारर फिल्म बाहुबली 2 ने भारतीय सिनेमा में अब तक की सबसे ज्यादा 510.36 करोड़ की कमाई करने वाली फिल्म बन कर इतिहास रच दिया।

दंगल (Dangal)

आमिर खान की फिल्म दंगल इस दशक की दूसरी सबसे ज्यादा 374.53 करोड़ कमाई करने वाली फिल्म है। यह फिल्म कॉमन वेल्थ में गोल्ड मेडल जीतने वाली बहनों पर आधारित थी।

टाइगर जिंदा है (tiger zinda hai)

सलमान खान, कैटरीना कैफ की फिल्म टाइगर जिंदा है साल 2017 में रिलीज हुई थी! फिल्म ने 339 करोड़ की कमाई कर इतिहास रच दिया था। यह सलमान खान की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म है।

पीके (PK)

आमिर खान की फिल्म पीके साल 2014 की सबसे बड़ी फिल्म साबित हुई थी। इस फिल्म ने कुल 337.72 करोड़ की कमाई की थी। हालांकि इस फिल्म को कई कंट्रोवर्सीज की भी सामना करना पड़ा था।

संजू (Sanju)

रणबीर कपूर की फिल्म संजू जोकि संजय दत्त की बायोग्राफी थी, इसने रणबीर को बॉलीवुड के फाइनेस्ट ऐक्टर्स की लिस्ट में ला कर खड़ा खर दिया। फिल्म में रणबीर कपूर का काम अद्भुत था। फिल्म की कुल कमाई 334.57 करोड़ हुई थी।

बजरंगी भाईजान (Bajrangi Bhaijaan)

सलमान खान ने इस फिल्म में एक आम आदमी का किरदार निभाया था, जो हनुमान जी का परम भक्त होता है। इस फिल्म में सलमान के ऐक्टिंग स्किल्स की खूब तारीफ हुई थी। फिल्म ने 315.49 करोड़ की कमाई की थी।


सुल्तान (Sultan)

सलमान खान की एक और फिल्म सुल्तान ने भी 300 करोड़ भारी भरकम कमाई की थी। इस फिल्म में सलमान एक रेसलर की भूमिका में दर्शकों का दिल जीत रहे थे।

वार (War)

ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फिल्म वार ने कुल 292.71 करोड़ की कमाई की थी। इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ और ऋतिक की जानदार परफॉर्मेंस ने सबको अपनी आकर्षित किया।



पद्मावत (Padmavat)

संजय लीला भंसाली की दीपिका पादूकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर स्टारर फिल्म पद्मावत पूरी तरह से पैसा वसूल थी। फिल्म ने कुल 282.28 करोड़ की कमाई की थी।

तान्हा जी (TanhaJi)

अजय देवगन और सैफ अली खान की फिल्म तान्हा जी ने सिनेमा हॉल में दर्शकों को अपनी कुर्सियों से उठने का मौका ही नहीं दिया। फिल्म ने कुल 269.70 करोड़ की कमाई की थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर