क्या फिल्मों में वापसी करेंगी मुमताज? बोलीं- 'पति ने इजाजत दी तो वर्ना...'

Mumtaz on वेटेरन एक्ट्रेस मुमताज ने हाल ही में सोशल मीडिया लाइव के जरिए फैंस के सवालों के जवाब दिए। इस दौरान एक्ट्रेस ने फिल्मों में अपनी वापसी को लेकर भी बात की।

Actress Mumtaz
Actress Mumtaz 
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड एक्ट्रेस मुमताज ने 11 साल की उम्र में किया था एक्टिंग डेब्यू।
  • मुमताज अपने जमाने की सबसे सफल और चर्चित अभिनेत्रियों में शामिल थीं।
  • वेटेरन एक्ट्रेस ने फिल्मों में वापसी को लेकर कही ये बात।

वेटेरन एक्ट्रेस मुमताज (Mumtaz) अपने जमाने की सबसे मशहूर और सफल अभिनेत्रियों में से एक रही हैं। उन्होंने लंबे समय तक फिल्मों में काम किया और अपनी पहचान बनाई। अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाने वाली मुमताज ने 11 साल की उम्र में फिल्म सोने की चिड़िया से एक्टिंग डेब्यू किया था। 

फिल्मों में वापसी के लिए पति की इजाजत 

मुमताज ने साल 1961 में फिल्म स्त्री से टीनेजर के तौर पर काम किया था। इसके बाद वो कई फिल्मों में नजर आईं। अब वो लंबे समय से फिल्मों से दूर हैं और हाल ही में अपनी बेटी तान्या माधवानी संग लाइव सेशन का वीडियो शेयर किया। इस दौरान फैंस ने उनसे जानना चाहा कि क्या वो बॉलीवुड में वापसी करेंगी? इसपर मुमताज ने कहा, 'मैं नहीं जानती। अगर मुझे कोई ऐसा रोल ऑफर होता है जो मेरे दिल को छुए, जो अच्छा हो और जो लोगों को भी पसंद आए शायद तब मैं फिल्मों में वापसी करने के बारे में सोचूंगी। लेकिन इससे पहले मुझे अपने पति की इजाजत लेनी पड़ेगी। अगर वो इजाजत देते हैं कि मैं फिल्म कर सकती हूं तभी मैं फिल्म करूंगी वर्ना नहीं करूंगी।'

'स्टंट फिल्म हीरोइन'

मुमताज के एक्टिंग करियर की बात करें तो उन्होंने गहरा दाग, मुझे जीने दो, डाकू मंगल सिंह, दो रास्ते, बंधन, चोर मचाए शोर, लोफर, झील के उस पार, खिलौना, मेला, अनपढ़, नागिन, आईना, आंधियां, मेरे सनम, काजल, बहू बेटी, चंदन का पालना, ब्रह्माचारी, बंधन, परदेसी, चाहत, उपासना, दुश्मन, प्यार दीवाना, प्रेम कहानी और लफंगे जैसी फिल्मों में काम किया। उन्होंने कई फिल्मों में दारा सिंह के साथ काम किया जिसमें डाकू मंगल सिंह भी शामिल है। इसके बाद से वो स्टंट फिल्म हीरोइन के नाम से पहचानी जाने लगी थीं। दारा सिंह के साथ की गई फिल्मों के लिए वो ढाई लाख रुपये तक फीस लेती थीं।  

मुमताज की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने साल 1974 में मयूर माधवानी संग शादी की थी। उनकी दो बेटियां हैं तान्या और नताशा। नताशा ने साल 2006 में बॉलीवुड एक्टर फरदीन खान संग शादी की थी।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर