जब बॉलीवुड में ड‍िंपल कपाड़‍िया को बताया गया था ऋष‍ि कपूर की सौतेली बहन, नरगिस को देनी पड़ी थी सफाई

बॉलीवुड एक्ट्रेस डिंपल कपाडिया को लेकर यह खबरे थीं कि एक्टर ऋषि कपूर उनके सौतेले भाई हैं। कहा गया कि डिंपल एक्टर राज कपूर की बेटी हैं।

Rishi Kapoor with Dimple Kapadia
Rishi Kapoor with Dimple Kapadia 
मुख्य बातें
  • क्या ऋषि कपूर और डिंपल कपाडिया को लेकर उड़ी थी ये अफवाह।
  • डिंपल कपाडिया को लेकर कहा गया कि वो राज कपूर की बेटी हैं।
  • ऋषि कपूर और डिंपल कपाडिया के अफेयर की खबरें भी आई थीं सामने।

बॉलीवुड एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया और ऋषि कपूर फिल्म इंडस्ट्री के टॉप एक्टर्स की लिस्ट में शामिल रहे हैं। दोनों ने साल 1973 में फिल्म बॉबी में साथ काम किया, जिसे काफी पसंद किया गया था। 

डिंपल कपाडिया को लेकर कही गई ये बात

फिल्म के बाद दोनों का नाम जुड़ने लगा था और उनके अफेयर की खबरें भी सामने आईं, इस समय तक डिंपल शादीशुदा थीं। वहीं दूसरी तरफ डिंपल को फिल्मों में ब्रेक देने वाले ऋषि कपूर के पिता राज कपूर दोनों के अफेयर के सख्त खिलाफ थे। राज कपूर द्वारा दोनों के रिश्ते का विरोध करने के चलते कई तरह के बातें सामने आईं और कहा गया कि डिंपल उनकी बेटी हैं। 

खबरों पर नरगिस ने दी थी प्रतिक्रिया

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक डिंपल कपाडिया को लेकर यह खबरें थीं कि वो ऋषि कपूर की सौतेली बहन हैं और वो राज कपूर व नरगिस (दत्त) की बेटी हैं। मालूम हो कि राज कपूर और नरगिस का लंबे समय तक रिश्ता रहा था लेकिन उनकी शादी नहीं हो सकी। डिंपल कपाडिया को लेकर कई सालों तक इस तरह की खबरें आती रहीं लेकिन बाद में खुद नरगिस ने इसका खंडन करते हुए निराधार बताया था। बता दें कि बॉबी के बाद साल 1985 में रिलीज हुई फिल्म सागर में डिंपल और ऋषि ने रोमांटिक सीन भी दिए थे। 

डिंपल ने राजेश खन्ना से की थी शादी

मालूम हो कि डिंपल ने बॉलीवुड में कदम रखने से पहले ही 27 मार्च 1973 को सुपरस्टार राजेश खन्ना से शादी कर ली थी और दोनों के उम्र के फासले के चलते उनकी शादी काफी चर्चा में रही थी। शादी के समय डिंपल की उम्र केवल 15 साल थी जबकि राजेश खन्ना उम्र में उनसे 15 साल बड़े थे और 30 साल के थे। दोनों की दो बेटियां हुईं ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना। लेकिन वो अपनी शादी से खुश नहीं थीं और साल 1982 में दोनों अलग हो गए।

वहीं दूसरी तरफ ऋषि कपूर ने एक्ट्रेस नीतू कपूर से शादी की और दोनों अपनी लाइफ में काफी खुश थे। दोनों के दो बच्चे हुए बेटी रिद्धिमा कपूर और बेटा रणबीर कपूर। 30 अप्रैल 2020 को कैंसर के चलते ऋषि कपूर का निधन हो गया।   

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर