Throwback: जब जया बच्चन ने बहू ऐश्वर्या से की थी करिश्मा कपूर की तुलना, बताया था- क्यों टूटी थी अभिषेक से शादी

Throwback: ऐश्वर्या राय से पहले करिश्मा कपूर से होने वाली थी अभिषेक बच्चन की शादी। बेटे अभिषेक की शादी के बाद जया बच्चन ने बहू ऐश्वर्या से की थी करिश्मा कपूर की तुलना। जानें क्या कहा था।

When Jaya Bachchan Compared Aishwarya Rai with Karisma Kapoor
When Jaya Bachchan Compared Aishwarya Rai with Karisma Kapoor 
मुख्य बातें
  • ऐश्वर्या राय से पहले करिश्मा कपूर से होने वाली थी अभिषेक बच्चन की शादी
  • अभिषेक की शादी के बाद जया बच्चन ने की थी ऐश्वर्या और करिश्मा की तुलना
  • फैमिली वैल्यू को लेकर जया बच्चन ने कही थी बात

बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन फिल्म इंडस्ट्री के सबसे पसंदीदा कपल्स में से एक हैं और दोनों की शादी को 13 साल बीत गए हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐश से पहले अभिषेक की शादी एक्ट्रेस करिश्मा कपूर से होने वाली थी?

अभिषेक और करिश्मा सीरियस रिलेशनशिप में थे और शादी भी करना चाहते थे लेकिन ऐसा नहीं हो सका और उनका रिश्ता टूट गया। इसके बाद साल 2007 में अभिषेक बच्चन ने ऐश्वर्या राय बच्चन से शादी कर ली।

साल 2008 में जया बच्चन ने पीपल मैगजीन को एक इंटरव्यू दिया जहां उन्होंने फैमिली वैल्यू की बात करते हुए कहा कि उन्होंने अपने बच्चों की परवरिश इस तरह की है कि उन्हें अच्छे संस्कार मिलें। जब जया से पूछा गया कि क्या वो अपनी बहू ऐश्वर्या राय में भी ऐसे ही संस्कार चाहती हैं? इसपर जया ने कहा, 'हां। यही वजह है कि मैं चाहती थी कि मेरा बेटा ऐसी लड़की से शादी करे जिसमें वैल्यू, परंपरा और संस्कार हों।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan) on
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by KK (@therealkarismakapoor) on

क्यों टूटी थी अभिषेक और करिश्मा की शादी?

जया बच्चन से पूछा गया कि क्या अभिषेक और करिश्मा की शादी टूटने की वजह फैमिली वैल्यू थी? इसपर कुछ देर रुककर जया ने कहा था, 'उनमें (करिश्मा में) कपूर खानदान का खून और जीन्स हैं। उनमें परंपरा है। उनके पिता और मैं दोस्त थे और मेरे पति से भी उनके अच्छे रिश्ते थे। तो ऐसे में हमें परिवार को दोष नहीं देना चाहिए।' मालूम हो कि साल 2002 में अभिषेक और करिश्मा की सगाई हो गई थी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan) on

करिश्मा ने की थी संजय कपूर से शादी

अभिषेक से ब्रेकअप के बाद साल 2003 में करिश्मा ने इंडस्ट्रलिस्ट संजय कपूर से शादी की थी। साल 2005 में उनकी बेटी समायरा और साल 2010 में उनके बेटे कियान का जन्म हुआ लेकिन यह शादी लंबे समय तक नहीं टिक पाई और साल 2016 में दोनों का तलाक हो गया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by KK (@therealkarismakapoor) on
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by AishwaryaRaiBachchan (@aishwaryaraibachchan_arb) on
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan) on

अभिषेक ने ऐश्वर्या को चुना जीवनसाथी

अभिषेक बच्चन ने 20 अप्रैल 2007 को ऐश्वर्या राय से शादी कर ली और दोनों की शादी बहुत चर्चा में रही। यह शादी अमिताभ बच्चन के बंगले प्रतीक्षा में हुई थी। इसके बाद 16 नवंबर 2011 को दोनों की बेटी आराध्या बच्चन का जन्म हुआ। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर