Throwback: जब मंसूर अली खान को भाव नहीं दे रही थीं शर्मिला टैगोर, पटौदी के नवाब ने घर पर भेज दिए थे 7 फ्रिज

जब बॉलीवुड एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर को इंप्रेस करने में जुट गए थे मंसूर अली खान। पटौदी के नवाब ने एक्ट्रेस के घर भेज दिए थे 7 रेफ्रिजरेटर।

Sharmila Tagore and Mansoor Ali Khan
Sharmila Tagore and Mansoor Ali Khan 
मुख्य बातें
  • शर्मिला टैगोर को देखते ही उनपर फिदा हो गए थे मंसूर अली खान।
  • शर्मिला को इंप्रेस करने के लिए पटौदी के नवाब ने एक्ट्रेस के घर भेजे थे 7 फ्रिज।
  • जानें फ्रिज देखकर क्या था शर्मिला टैगोर का रिएक्शन।

बॉलीवुड एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रहे  मंसूर अली खान पटौदी से शादी की थी। दोनों ने अपने- अपने फील्ड में पहचान बनाई और नाम कमाया। उनकी लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प है। 

शर्मिला को इंप्रेस करने में लग गए थे मंसूर

शर्मिला टैगोर पहली बार मंसूर अली खान से साल 1965 में एक कॉमन दोस्त के जरिए मिली थीं। इस समय शर्मिला तो पटौदी के नवाब के बारे में जानती थीं लेकिन मंसूर अली खान शर्मिला के बारे में नहीं जानते थे और उनकी कोई फिल्म नहीं देखी थी। वो शर्मिला को देखते ही उनपर फिदा हो गए थे और उन्हें इंप्रेस करने में लग गए।

शर्मिला के घर भेजे थे 7 फ्रिज

एक्ट्रेस सोहा अली खान ने लल्लनटॉप को दिए एक इंटरव्यू में अपने पेरेंट्स के बारे में बात करते हुए बताया था कि उनकी मां को इंप्रेस करने के लिए उनके पिता को कितनी मेहनत करनी पड़ी थी। सोहा ने बताया था, 'अब्बा, अम्मा एक फिल्म पार्टी में मिले थे। अब्बा को अम्मा पसंद आ गई, वो बहुत खूबसूरत थीं और अब भी हैं। उन्होंने मां का पीछा करने की कोशिश की लेकिन अम्मा भाव नहीं दे रही थीं। इसके बाद अब्बा ने 7 फ्रिज उनके घर भेजे ताकि उनकी तरफ से कुछ रिएक्शन मिले। इसके बाद अम्मा ने उन्हें कॉल कर पूछा, 'क्या चल रहा है?' यहां से इसकी शुरुआत हुई।'

1969 में की थी शादी

मालूम हो कि इसके बाद दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे थे और 27 दिसंबर, 1969 को उनकी शादी हो गई। शादी से पहले शर्मिला टैगोर ने इस्लाम कुबूल कर अपना नाम आयशा सुल्ताना कर लिया था और शादी के बाद वो बेगम आयशा सुल्ताना खान बन गईं। शर्मिला और मंसूर के तीन बच्चे हुए, एक बेटा सैफ अली खान और दो बेटियां सबा अली खान व सोहा अली खान।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर