Amitabh Bachchan के सिनेमा का वो सुनहरा दौर, जब 50 से 100 हफ्तों तक थिएटर में दिखाई गई थीं ये फिल्में

अमिताभ बच्चन ने कुछ समय पहले ही पुराने दौर को याद करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया था, जब उनकी फिल्म 50 से 100 हफ्तों तक के लिए थिएटर में लगी रहती थी।

Amitabh Bachchan
अमिताभ बच्चन  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • बीता दौर कहता है सिनेमा के सबसे बड़े महानायक अमिताभ बच्चन की कहानी।
  • 50 से 100 हफ्ते चली थीं एक ही साल में रिलीज हुई 6-7 फिल्में।
  • बिग बी ने पोस्ट शेयर करते हुए खुद किया था फिल्मों के नाम का खुलासा।

मुंबई: कोरोना काल जारी है और फिलहाल मुश्किल से ही फिल्में रिलीज हो रही हैं। साल 2020 के लॉकडाउन के बाद कुछ समय ऐसा आया था जब सिनेमा घरों के खुलने की संभावना दिखी थी लेकिन कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने उस पर ग्रहण लगा दिया है। लंबे समय से बहुत ज्यादा फिल्में थिएटर में नहीं लगी हैं और फिलहाल ओटीटी का ही बोलबाला देखने को मिल रहा है, जिसे निर्माता फिल्म रिलीज के प्लेटफॉर्म के रूप में चुन रहे हैं।

इससे पहले एक दौर ऐसा भी था जब वैसे भी सिनेमा जगत में फिल्में कम बनती थीं और तब महानायक अमिताभ बच्चन भी अपने करियर के चरम पर थे। वह एंग्री यंगमैन की छवि के साथ एक बड़े स्टार बन चुके थे। इस दौरान उनकी फिल्में भी 50 से 100 हफ्ते के लंबे समय तक थिएटर में दिखाई जाती थीं। कुछ समय पहले ही अभिनेता ने खुद इस बारे में सोशल मीडिया पोस्ट लिखते हुए जानकारी दी थी।

लंबे समय तक चली थीं 1 ही साल रिलीज हुईं 6-7 फिल्में:

दिलचस्प बात ये है कि अमिताभ बच्चन की जो फिल्में 50 से 100 हफ्ते के लंबे समय तक सिनेमाघरों में लगी रही थीं उनमें से 6-7 तो एक ही साल के दौरान रिलीज हुई थीं। अमिताभ बच्चन ने गुरुवार, 15 अप्रैल को किए अपने पोस्ट में लिखा था, '1970 का दौर.. और वो साल जब फिल्में 50 और 100 हफ्ते तक चलती रहीं.. और 6-7 एक ही साल में रिलीज़ हुई थीं.. डॉन, कस्में वादे, त्रिशूल, मुकद्दर का सिकंदर, गंगा की सौगंध आदि। सभी 50 सप्ताह से अधिक समय तक चलीं.. अब ओटीटी पर सफलता का ग्राफ देखने को मिलता है।'

बिग बी के कई फैंस और तमाम सोशल मीडिया यूजर्स ने उनके इस पोस्ट को खूब पसंद किया है और कमेंट पर कई तरह की सकारात्मक प्रतिक्रियाएं भी दीं।

अगर अमिताभ बच्चन के वर्कफ्रंट की बात करें तो महानायक इन दिनों फिल्म ‘गुडबाय’ की शूटिंग में व्यस्त थे। फिल्म में उनके साथ साउथ की मशहूर अभिनेत्री रश्मि मंदाना भी नजर आने वाली हैं। साथ ही वह फिल्म ‘चेहरे’, ‘झुंड’ में भी नजर आने वाले हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर