Yami Gautam Birthday: इस टीवी शो की लीड एक्ट्रेस थीं यामी गौतम, जानें एक्ट्रेस के फिटनेस और ब्यूटी सीक्रेट

yami gautam birthday: जानकर हैरानी होगी कि खूबसूरत यामी गौतम को चाय सबसे ज्यादा पसंद है। वो चाय के लिए इतनी क्रेजी हैं कि जब भी वह बाहर जाती हैं तो चाय का समान अपने पास रखती हैं...

yami gautam Bollywood Actress worked In TV show Know More Facts
यामी गौतम। 
मुख्य बातें
  • हिमाचल प्रदेश में पैदा हुई यामी का बचपन चंडीगढ़ में बीता है।
  • यामी गौतम ने साउथ की फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत की थी।
  • उनका फिल्‍मी करियर कन्‍नड़ फिल्‍म 'उल्‍लासा उत्‍साहा' से शुरू हुआ था।

बॉलीवुड अभिनेत्री यामी गौतम का आज अपना 32वां जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म 28 नवंबर 1988 को हुआ। हिमाचल प्रदेश में पैदा हुई यामी का बचपन चंडीगढ़ में बीता है। यामी गौतम ने साउथ की फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत की थी। उनका फिल्‍मी करियर कन्‍नड़ फिल्‍म 'उल्‍लासा उत्‍साहा' से शुरू हुआ था। यह फिल्‍म हालांकि बॉक्‍स ऑफिस पर कुछ खास नहीं चल पाई लेकिन उनकी परफॉर्मेंस को सराहा गया। फैशन की दुनिया में बड़े-बड़े ब्रांड के लिए मॉडलिंग और विज्ञापन करने के बाद यामी ने बॉलीवुड में एंट्री ली। 

बॉलीवुड में उन‍की शुरुआत चर्चित फिल्‍म 'विकी डोनर' से हुई थी। इस फिल्म में उनके हीरो आयुष्‍मान खुराना थे। फिल्‍म में उन्‍होंने एक बंगाली लड़की का किरदार निभाया था। यहां से बॉलीवुड में उन्हें एक नई पहचान मिली। वैसे कम ही लोग जानते हैं कि यामी गौतम करीब 3 साल तक छोटे परदे पर भी एक्टिव रही हैं। यामी गौतम ने 2008 में टीवी शो चांद के पार चलो में लीड रोल निभाया था। इसके अलावा यामी ने सीआईडी, राजकुमार आर्यन, ये प्यार ना होगा कम, मीठी छुरी नंबर-1 में भी काम किया है। 

चाय के लिए क्रेजी हैं यामी गौतम
पंजाबी कुड़ी यामी को साउथ इंडियन फूड ज्यादा पसंद है। उन्हें केवल खाना खाना ही पसंद नहीं बल्कि बनाना भी पसंद है। घर पे आये हुए मेहमान को अपने हाथों का बना खाना खिलाना यामी को काफी पसंद है। आपको जानकर हैरानी होगी कि खूबसूरत यामी को चाय सबसे अधिक पसंद है। वे चाय के लिए इतनी क्रेजी हैं कि जब भी वह बाहर जाती है तो चाय का समान अपने पास रखती हैं।

ये है यामी गौतम का फिटनेस सीक्रेट
यामी को डांस करना अच्छा लगता है। उनकी खूबसूरती का राज लगातार जिम, वॉटर योगा और डांस है। फिट रहने के लिए खास तौर से वे वॉटर योगा करती हैं। इसके साथ ही यामी को पोल डांस का भी शौक है। उन्होंने इसकी बाकायदा ट्रेनिंग ले रखी है। पिछले दिनों पोल डांस करते हुए उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर