Hotel Mumbai: होटल मुंबई का गाना 'हमें भारत कहते हैं' रिलीज, बयां करता है डर और खौफ की कहानी

बॉलीवुड
Updated Nov 13, 2019 | 17:46 IST

Hotel Mumbai Song: साल 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले पर बनी फिल्म होटल मुंबई जल्द ही रिलीज होने वाली है। फिल्म के मेकर्स ने इसका स्पेशल सॉन्ग 'हमें भारत कहते हैं' रिलीज किया गया है।

मुख्य बातें
  • मुंबई हमलों पर बनी फिल्म होटल मुंबई जल्दी ही रिलीज होने वाली है
  • फिल्म का गाना हमें भारत कहते हैं रिलीज हो गया है, जिसमें ताज होटल पर हुए हमले को दिखाया गया है
  • यह फिल्म 29 नवंबर को अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज होगी

दुनिया भर में वाहवाही बटोरने के बाद, देव पटेल की फिल्म होटल मुंबई इस महीने के अंत में भारत में रिलीज होने जा रही है। रिलीज होने से पहले ही फिल्म को घरेलू मैदान में भी लोगों का प्रेम मिल रहा है। ऐसे में अब निर्माताओं ने सनी इंदर द्वारा रचित और स्टेबिन बेन द्वारा गाए इस भावनात्मक ऊर्जा से ओत-प्रोत और देशभक्तिपूर्ण गीत को लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर ली है। गाने के बोल कुमार ने लिखे हैं। गाने का नाम है 'हमें भारत कहते हैं।'

फिल्म के निर्माता एक ऐसा गीत चाहते थे, जो फिल्म के विषय को प्रभावी ढंग से दर्शाता हो और मानवता की अटूट भावना के तहत पूरे भारत को एकजुट करता हो। होटल मुंबई 26 नवंबर 2008 की रात को हुए आतंकी हमले की दुखद तस्वीरों की एक मानवीय कहानी कहता है। उस रात मुंबई के ताज महल पैलेस होटल परिसर में दस बंदूकधारियों ने घुसकर उसे अपने कब्जे में ले लिया था और कई निर्दोष लोगों को गोली मार दी थी।

 

 

फिल्म न केवल लोगों के असाधारण साहस, बल्कि मानवीय भावना की जीत के साथ ही लोगों के इस घटना के बाद मजबूती से उबरने की स्थिति को भी चित्रित करती है। फिल्म में देव पटेल, अनुपम खेर, आर्मी हैमर, नाजनीन बोनियाडी महत्वपूर्ण भूमिका में हैं। बता दें कि जी स्टूडियोज और पर्पज एंटरटेनमेंट द्वारा प्रस्तुत, होटल मुंबई भारत में 29 नवंबर 2019 को अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज होगी।    

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर