Rishi Kapoor's Story: ऐसा है ऋषि कपूर का एक्टिंग करियर, 'चॉकलेटी बॉय' के नाम से थे मशहूर

बॉलीवुड
Updated May 02, 2020 | 14:53 IST

Rishi Kapoor's Story: अभिनेता ऋषि कपूर ने अपनी एक्टिंग से काफी नाम कामया। फिल्मी घराने से ताल्लुक रखने वाले ऋषि कपूर ने एक से बढ़ कर एक फिल्मों में अपने किरदार से लोगों का दिल जीता लिया था।

Rishi Kapoor's Story: अभिनेता ऋषि कपूर का जन्म 4 सितंबर 1952 को कपूर परिवार में हुआ था। वो अभिनेता व फिल्म निर्देशक राज कपूर और उनकी पत्नी कृष्णा राज कपूर के बेटे थे। उनका घर का नाम चिन्टू था, जो कि उनके बड़े भाई रणधीर कपूर ने रखा था। ऋषि कपूर फिल्म इंडस्ट्री के फेमस अभिनेताओं मे से एक थे जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में काफी नाम कमाया। बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट गाने 'प्यार हुआ इकरार हुआ' है से अपने करियर कि शुरुआत की और उसके बाद वो अपने पिता के ड्रीम प्रोजेक्ट फिल्म 'मेरा नाम जोकर' में भी नजर आए।

उस फिल्म में उनके एक्टिंग को काफी सराहा गया। बाद में उन्होंने अपनी एक्टिंग से खास पहचान बनाई जहां, वो चिन्टू जी के नाम से काफी मशहूर हुए। लोग उन्हें चिन्टू जी और प्यार से चिन्टू अंकल बुलाने लगे। ऋषि कपूर एक ऐसे परिवार से ताल्लुक रखते थे जिनका इस फिल्म इंडस्ट्री में काफी योगदान रहा है। वो एक्टर पृथ्वी राज कपूर के पोते थे। फिल्म बॉबी से उन्होंने बतौर एक्टर अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत की जिसके लिए उन्हें 'बेस्ट एक्टर' का फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया था। ऋषि कपूर ने कई रोमांटिक फिल्में की थी। वो अपने समय के चॉकलेटी हीरोज में से एक थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर