एक्टर बनने से पहले कपड़ों की फैक्ट्री में काम करते थे Suriya, अजय देवगन से पहले बन गए थे 'सिंघम'

Actor Suriya Facts: साउथ के एक्टर सूर्या को 68वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है। सूर्या की कई फिल्मों के हिंदी रीमेक बने हैं। जानिए एक्टर के बारे में खास बातें...

Suriya Actor
Suriya Actor 
मुख्य बातें
  • एक्टर सूर्या को बेस्ट एक्टर का नेशनल फिल्म अवॉर्ड मिला है।
  • सूर्या साउथ के हाइएस्ट पेड एक्टर्स में से एक हैं।
  • सूर्या की कई फिल्मों के हिंदी रीमेक बने हैं।

Actor Suriya Facts. 68वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स 2022 (68 National Film Awards) में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड सोरराई पोट्रू (Soorarai Pottru) के लिए साउथ एक्टर सूर्या (Suriya) और तान्हाजी द अनसंग वॉरियर के लिए अजय देवगन को संयुक्त रूप से मिला है। सूर्या की गिनती साउथ के टॉप एक्टर्स में होती है। उन्हें साउथ फिल्म इंडस्ट्री का सिंघम भी कहा जाता है।  23 जुलाई 1975 को जन्में सूर्या साउथ फिल्म इंडस्ट्री के हाइएस्ट पेड एक्टर में से एक हैं। यही नहीं, उनकी कई फिल्मों के हिंदी रीमेक बन चुके हैं, जो बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉक बस्टर रही है। 

सूर्या का असली नाम सरवनन शिवकुमार (Suriya Real Name) हैं। उनके पिता शिवाकुमार साउथ फिल्मों के एक्टर रहे हैं। सूर्या के भाई कार्ति और बहन बृंदा तमिल फिल्मों में काम करते हैं। फिल्मों में करियर बनाने से पहले सूर्या गारमेंट एक्सपोर्ट फैक्ट्री में आठ महीने में काम किया था। इस दौरान उन्होंने अपने बॉस को नहीं बताया था कि वह एक्टर शिवकुमार के बेटे हैं। जब उनके बॉस को इस बारे में पता चला तो उन्होंने खुद नौकरी छोड़ दी थी। उन्हें साल 1995 में फिल्म असाई में लीड रोल ऑफर किया था, जो उन्होंने रिजेक्ट कर दिया। साल 1997 में नेररुक्कू नेर से अपना डेब्यू किया था। मणि रत्नम की फिल्मों में उनके किरदार का नाम सूर्या होता था, जो आगे चलकर उनका स्क्रीन नेम बना।  

Suriya Actor

Also Read:  तीसरा नेशनल फिल्म अवॉर्ड जीतने के बाद बोले अजय देवगन, एक्टर सूर्या को इस अंदाज में दी बधाई

इन फिल्मों के बने हैं हिंदी रीमेक
सूर्या को पहचान साल 2001 में रिलीज हुई फिल्म 'फ्रैंड्स' और 'नंदा' से मिली थी। इसके बाद उन्होंने 'काका काका' और 'पीथमगन' जैसी कई हिट फिल्म दी। फिल्म नंदा उनके करियर की सबसे सफल फिल्म साबित हुई थी। साल 2010 में फिल्म सिंगम में पुलिस इंसपेक्टर दुरई सिंगम का रोल निभाया था। साल 2011 में आई अजय देवगन की ब्लॉकबस्टर फिल्म सिंघम सूर्या की इसी फिल्म का हिंदी रीमेक है। इसके अलावा सू्र्या ने साल 2005 में फिल्म गजनी में काम किया था। आमिर खान की फिल्म गजनी इस फिल्म का हिंदी रीमेक है। साल 2021 तक एक्टर सूर्या 50 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं।

पर्सनल लाइफ की बात करें तो सूर्या ने साउथ फिल्मों की पॉपुलर एक्ट्रेस ज्योतिका से साल 2006 में शादी की थी। शादी से पहले दोनों ने कई साल तक एक दूसरे को डेट किया था। सूर्या और ज्योतिका के दो बच्चे भी हैं। सूर्या की फिल्म सोरराई पोट्रू के हिंदी रीमेक की घोषणा कर दी है। इस फिल्म में अक्षय कुमार लीड रोल में होंगे। वहीं, फिल्म में सूर्या का कैमियो भी होगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर