Indian celebs who adopted children: सुष्‍म‍िता सेन से मंद‍िरा बेदी तक- इन भारतीय स‍ितारों ने गोद ल‍िए बच्‍चे

In Bhartiya Sitaron ne god liye bachche : जानें भारत की कुछ प्रसिद्ध हस्तियों के बारे में जिन्होंने अनाथ बच्चों को गोद लेकर ना केवल उन्हें अच्छी जिंदगी दी है बल्कि भारतीय समाज की मानसिकता में भी बदलाव किया है।

Famous Indian Celebreties stars who have adopted children sushmita sen mandira bedi sunny leone raveena tandon
Sushmita Sen with Renne and Sunny Leone with her children 
मुख्य बातें
  • कई स‍ितारों ने गोद ल‍िए हैं बच्‍चे
  • सुष्‍म‍िता सेन ने दो बेट‍ियों को गोद ल‍िया है
  • रवीना टंडन और मंद‍िरा बेदी ने भी बेट‍ियों को अडॉप्‍ट क‍िया था

कुछ साल पहले समाज में बच्चों को गोद लेना एक ऐसी सोच पर आधारित था कि जिन लोगों को बाइलॉजिकली बच्चे नहीं होते वह बच्चों को गोद लिया करते हैं और देखा जाए तो होता भी कुछ यूं ही था। लेकिन पिछले कुछ सालों में समाज में एक बड़ा बदलाव आया है। लोगों ने अपनी सोच को बदलने की शुरुआत की है। इसका श्रेय कुछ फेमस भारतीय हस्तियों को भी जाता है। 

जानें ऐसे भारतीय स‍ितारों के बारे में ज‍िन्‍होंने बच्‍चे गोद लेकर एक म‍िसाल कायम की है - 

सुष्मिता सेन


पूर्व मिस वर्ल्ड और बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस सुष्मिता सेन की एक्टिंग और सुंदरता पर पूरी दुनिया फिदा है। सुष्मिता ने दो बच्चियों को गोद लिया है और वह सिंगल मदर हैं। उन्होंने अब तक शादी नहीं की है। जब सुष्मिता महज 25 साल की थी तब उन्होंने अपनी पहली बच्ची र‍िनी को गोद लिया था। जिसके लिए उन्हें एक लंबी कानूनी लड़ाई का सामना करना पड़ा था। इसके बाद वर्ष 2010 में एक और बच्चे अलीसा को गोद लिया और आज वह उन बच्चों की अच्छी परवरिश कर उनके सपनों को साकार करने का पूरा प्रयास कर रही हैं। 

रवीना टंडन

Raveena Tandon with her adopted daughters
कुछ ही लोगों को पता होगा कि बॉलीवुड की शानदार एक्ट्रेस रहीं रवीना टंडन ने 1995 में 21 साल की उम्र में पूजा और छाया - दो अनाथ बच्चों को गोद ले लिया था। रवीना ने साल 2004 में बिजनेसमैन अनिल थडानी से शादी कर ली। शादी के बाद रवीना के दो बच्चे हैं। वह गोद ली हुई दोनों बच्चियों की अच्छी परवरिश कर दोनों की शादी करवा कर चुकी हैं और इस तरह नानी भी बन चुकी हैं।

सनी लियोन

Sunny Leone with her children
साल 2016 में सनी ने वो कर दिखाया था जिसके लिए लोगों के दिलों में उनके लिए प्यार और भी बढ़ गया। दरअसल साल 2016 में सनी ने एक बच्ची को गोद लिया था। जिसका नाम निशा कौर वेबर रखा। इसके बाद वह साल 2017 में सेरोगेसी के जरिए दो जुड़वां बच्चों की मां बनी हैं। सनी अक्‍सर अपने तीनों बच्‍चों की तस्‍वीरें भी शेयर करती हैं। सनी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह अपने पति डैनियल वेबर और तीनों बच्चों अशर सिंह वेबर, नोआ सिंह वेबर और निशा कौर वेबर के साथ काफी काफी खुश हैं और अपने इस परिवार के साथ वह काफी गर्व महसूस करती हैं।

जय भानुशाली और माही विज

Jay Bhanushali with his daughter and adopted kids
टीवी जगत के मशहूर कलाकार जय भानुशाली और माही विज ने ने साल 2017 में दो बच्चों - राजवीर और खुशी को गोद लिया। दोनों साल 2013 मे डांस रियलिटी शो नच बलिए-5 के विनर भी रह चुके हैं। उनके इस फैसले पर सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर सराहा। उसके कुछ दिन बाद दोनों की बेटी तारा हुई। 

गुरमीत चौधरी और देबिना बैनर्जी 

Gurmeet Singh with wife Debina
टीवी जगत के राम और सीता यानी गुरमीत चौधरी और देबिना बैनर्जी आज के समय में इंडस्ट्री के सबसे प्यारे कपल्स हैं। उन्‍होंने दो बहनों - पूजा और लता को ये जानने के बाद गोद लिया है क‍ि अपने पिता के न‍िधन के बाद वे दोनों घर-घर काम करने के ल‍िए मजबूर हो गई थीं। वैसे वे दोनों अपने बच्‍चे के बारे में भी सोच रहे हैं। 

मंदिरा बेदी और राज कौशल

Mandira Bedi Adopted daughter Tara, Son Veer and Husband Raj Kaushal
प्रेजेंटर और एक्ट्रेस मंदिरा बेदी और उनके पति राज कौशल ने हाल ही में एक छोटी बच्ची तारा को गोद ल‍िया है। वैसे दोनों का नौ साल का बेटा वीर भी है। मंदिरा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वे अपने दूसरे बच्चे को गोद लेना चाहते थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर