श्रीदेवी के इस गाने से स्‍टार बन गई थी ये स‍िंगर, हेमा माल‍िनी की मम्‍मी ने द‍िलाया था पहला मौका

Kavita Krishnamurti Birthday: 16 भाषाओं को 25 हजार से ज्यादा गाना गा चुकी कविता कृष्णमूर्ति आज अपना बर्थडे मना रही हैं। इस मौके पर जानिए कविता कृष्णमूर्ति की लाइफ से जुड़ी दिलचस्प बातें...

Kavita Krishnamurthy
Kavita Krishnamurthy 
मुख्य बातें
  • सिंगर कविता कृष्णमूर्ति 25 जनवरी को अपना बर्थडे मना रही हैं।
  • कविता कृष्णमूर्ति 16 भाषाओं में लगभग 25 हजार से अधिक गाने गा चुकी हैं।
  • कविता कृष्णमूर्ति को पहला मौका हेमा मालिनी की मम्मी ने दिया था।

Kavita Krishnamoorty facts: सिंगर कविता कृष्णमूर्ति 25 जनवरी को अपना बर्थडे मना रही हैं। 16 भाषाओं में लगभग 25 हजार से अधिक गाने गा चुकी कविता का जन्म एक तमिल अय्यर परिवार में हुआ था। कविता  ने 1986 में आई सुपरहिट फिल्‍म कर्मा के लिए देशभक्ति सांग 'दिल दिया है जां भी देंगे ए ततन तेरे लिए' गाया। ये देशभक्ति गीत आज भी लोगों की जुबान पर चढ़ा हुआ है।   

कविता कृष्णमूर्ति महज नौ साल की थीं, जब उन्होंने लता मंगेशकर के साथ गाना गाया। हालांकि, बचपन में वह सिंगर नहीं बनना चाहती थीं। वह एक आईएफएस अधिकारी बनना चाहती थीं। इसके बाद उन्होंने क्लासिकल गाना सीखा और मुंबई शिफ्ट हो गई थीं। वह हेमंत कुमार की बेटी रानू मुखर्जी से मिलीं। इसके बाद मन्ना डे ने उनसे रेडियो के लिए कई जिंगल्स गवाए। आगे चलकर उनकी मुलाकात हेमा मालिनी की मम्मी जया चक्रवर्ती से हुई। उन्होंने उन्हें पॉपुलर म्यूजिक डायरेक्टर लक्ष्मीकांत तक पहुंचाया।  

Kavita Krishnamurti - Wikipedia

Also Read: अनुराधा पौडवाल को कहा जाने लगा था दूसरी लता मंगेशकर, असली नाम से आज तक अनजान हैं फैंस

श्रीदेवी के गाने से बनीं स्टार 
कविता कृष्णमूर्ति ने श्रीदेवी की फिल्म मिस्टर इंडिया में कई गानों को अपनी आवाज दी थी। फिल्म के पॉपुलर गाने हवा-हवाई को कविता कृष्णमूर्ति ने अपनी आवाज दी थी। इस गाने ने कविता को स्टार बना दिया था। हालांकि, कविता इस गाने के लिए कभी पहली पसंद नहीं थीं। ये गाना पहले वह आशा भोसले से गवाया जाने वाला था। सिंगर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि म्यूजिक डायरेक्टर प्यारेलाल ने कविता की आवाज में गाना सुना तो उन्हें ये बेहत ही पसंद आया।  

Kavita Krishnamurti (@kavitaksub) / Twitter

गाए हैं ये पॉपुलर गाने 
कविता ने 1993 में संजय दत्‍त की फिल्‍म खलनायक के टाइटल सांग को आवाज दी थी। इसके बाद साल 1996 में आई फिल्‍म तेरे मेरे सपने के गाने आंख मारे को भी उन्‍होंने ही गाया। 

Singer: Kavita Krishnamurthy: I have a long and deep connection with Delhi | Hindi Movie News - Times of India

साल 2002 में देवदास फिल्‍म का डोला रे डोला रे और कभी खुशी कभी गम के बोले चूडि़यां समेत हजारों सुपरहिट सांग उन्‍होनें गाए हैं। यही नहीं, उन्होंने रामानंद सागर की रामायण के पॉपुलर गाने 'हम कथा सुनाते प्रभु श्री राम की' को भी अपनी अवाज दी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर