स्नेहा उल्लाल से जरीन खान तक, जब ब्रेकअप के बाद सलमान खान ने एक्स गर्लफ्रेंड की हमशक्ल को किया लॉन्च

Katrina kaif Aishwarya Rai Lookalike: बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान का रिश्ता किसी एक्ट्रेस के साथ ज्यादा समय तक नही टिक पाया। ऐसे में ब्रेकअप के बाद सलमान ने अपनी एक्स गर्लफ्रेंड की हमशक्ल को किया लॉन्च...

katrina kaif aishwarya rai lookalike actress
कैटरीना कैफ और ऐश्वर्या की हमशक्ल ऐक्ट्रेस 
मुख्य बातें
  • कैटरीना और ऐश्वर्या से ब्रेकअप के बाद सलमान ने इनकी हमशक्ल के साथ किया रोमांस
  • स्नेहा उल्लाल और जरीन खान को किया था लॉन्च।
  • स्नेहा उल्लाल और जरीन खान का करियर रहा था फ्लॉप।

Katrina kaif Aishwarya Rai Lookalike Actress: सलमान खान की पर्सनल लाइफ ट्रैजिडी कौन नहीं जानता उनकी जिंदगी विवादों में ही घिरी रही। खासकर बॉलीवुड अभिनेत्रियों से ब्रेकअप के मामले में ऐश्वर्या राय बच्चन और सलमान खान दोनों का रिश्ता एक बुरे मोड पर खत्म हुआ था, लेकिन ऐश्वर्या से अलग होने के बाद भी वह उन्हें भूला नहीं पाए। यही वजह है कि, सलमान ने ऐश्वर्या से मिलती-जुलती हीरोइनों को लॉन्च किया।

संजय लीला भंसाली की फिल्म हम दिल दे चुके सनम की शूटिंग के दौरान दोनों के प्यार के चर्चे शुरू हुए थे। लेकिन ज्यादा दिन नही चले और दोनों का ब्रेकअप हो गया। सलमान को 2005 में बॉलीवुड में एक नई अभिनेत्री स्नेहा उल्लाल को फिल्म लकी की रिलीज के साथ लॉन्च किया। स्नेहा उल्लाल की पहली फिल्म फ्लॉप होने के बाद सलमान ने उन पर दोबारा दांव लगाया।

सलमान खान ने भाई सोहेल के अपोजिट आर्यन नाम की फिल्म में कास्ट किया। ये फिल्म भी फ्लॉप रही। जिसकी शक्ल ऐश्वर्या राय से काफी मिलती थी। उस अभिनेत्री को देख हर कोई हैरान रह गया था। फिल्म रिलीज होने के बाद स्नेहा ने ऐश्वर्या की हमशक्ल को लेकर काफी सुर्खियां बटोरीं। 

Also Read: मंदाकिनी, कुमार गौरव से लेकर साहिल खान तक, सेलेब्स जो फिल्मों में रहे फ्लॉप लेकिन बिजनेस में रहे हिट

एक बार फिर जुड़ा रिश्ता
एक बार फिर सलमान खान का रिश्ता कैटरीना कैफ से जुड़ा लेकिन यह रिश्ता भी कामयाब नही रहा और टूट गया। 2009 में खबरें सामने आईं कि, 'अजब प्रेम की गजब कहानी' की शूटिंग के वक्त दोनों का ब्रेकअप हो गया था। कैटरीना का दिल रणवीर कपूर पर आ गया था इसलिए सलमान खान और कैटरीना का ब्रेकअप हुआ। इसके बाद सलमान ने 2010 में नई अभिनेत्री जरीन खान को लॉन्च किया।

जरीन खान और एली अवराम ने किया डेब्यू 
इतना ही नही उन्होंने जरीन खान, स्नेह उल्लाल के अलावा फिल्म इंडस्ट्री में एक्ट्रेस एली अवराम को भी लॉन्च किया था। वैसे तो सलमान खान ने इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक खूबसूरत अभिनेत्रियां दी है। उनके अच्छे करियर के लिए फिल्मों में लॉन्च कराया है। 

Elli AvrRam stayed back in India during lockdown for someone very special | Hindi Movie News - Times of India

सलमान खान द्वारा लॉन्च की गई किसी भी एक्ट्रेस का सिक्का बॉलीवुड में जम गया तो कोई अब तक स्ट्रगल कर रहा है। लेकिन हमशक्ल एक्ट्रेसेस की एंट्री सलमान ने अपने ब्रेकअप के बाद ही कराई और इन एक्ट्रेसेस ने बॉलीवुड में नाम कमाया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर