इस हॉलीवुड फिल्म की शूटिंग से पहले हुई भगवान गणेश की पूजा, लगे 'गणपति बप्पा मोरिया' के नारे

हॉलीवुड
Updated Sep 22, 2019 | 22:24 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

भारत अब हॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग के लिए पसंदीदा डेस्टिनेशन बन गया है। हाल ही में क्रिस्टोफर नोलन और रॉबर्ट पैटिंसन टेनेट की शूटिंग के लिए पहुंचे।इसकी शूटिंग के दौरान गणपति बप्पा मोरिया के नारे लगे।

Christopher Nolan
Christopher Nolan 
मुख्य बातें
  • क्रिस्टोफर नोलन और रॉबर्ट पैटिंसन मुंबई में 'टेनेट' की शूटिंग कर रहे थे।
  • फिल्म की शूटिंग शुरू होने से पहले गणपति बप्पा मोरिया के नारे लगे।
  • भारत का शेड्यूल खत्म होने के बाद क्रिस्टोफर और रॉबर्ट पैटिंसन वापस अमेरिका लौट गए हैं।

मुंबई. ऑस्कर विनर डायरेक्टर और एक्टर क्रिस्टोफर नोलन और रॉबर्ट पैटिंसन भारत में अपनी फिल्म  'टेनेट' की शूटिंग कर रहे थे। इस दौरान फिल्म की शूटिंग शुरू होने से पहले गणपति बप्पा मोरिया के नारे लगे। इस दौरान क्रिस्टोफर नोल और रॉबर्ट पैटिंसन भी मौजूद रहे। 

फिल्म इंडस्ट्री के टेकनिशियन्स में कई वक्त से ये परंपरा रही है कि शूटिंग शुरू होने से पहले गणपति की पूजा की जाती है। पूजा के बाद नारियल फोड़ा जाता है। इसी के बाद कैमरा ऑन किया जाता है। इस बार नोलन और पैटिंसन भी इस बार इस परंपरा बनें। 
 
नोलन और पैटिंसन दस दिन शूटिंग शेड्यूल के लिए मुंबई पहुंचे थे। हालांकि, खराब मौसम के कारण ये शूटिंग पांच दिन में ही खत्म हो गई। इस दौरान बॉलीवुड एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया ने भी फिल्म की शूटिंग की। टेनेंट की शूटिंग गेटवे ऑफ इंडिया में भी हुई। 

2020 में रिलीज होगी फिल्म 
भारत का शेड्यूल खत्म होने के बाद क्रिस्टोफर और रॉबर्ट पैटिंसन वापस अमेरिका लौट गए हैं। टेनेट फिल्म की शूटिंग सात देशों में करने की है। इसमें भारत के अलावा इटली, अमेरिका और एस्टोनिया जैसे देश शामिल हैं। 'टेनेट' जुलाई, 2020 को रिलीज होगी। 

टेनेट में डिंपल कपाड़िया का एक अहम रोल होने वाला है। इसकी घोषणा इस साल मई में हुई थी। डिंपल कपाड़िया इससे पहले हॉलीवुड फिल्म 2002 में रिलीज हुई फिल्म लीला में भी नजर आ चुकी हैं। लीला अमेरिकन प्रोडक्शन की फिल्म थी।  

इन फिल्मों को कर चुके हैं डायरेक्ट
क्रिस्टफर नोलन बैटमैन की द डार्क नाइट को डायरेक्ट कर चुके हैं। इसके अलावा वह ऑस्कर नोमिनेटेड फिल्म Dunkirk और इंटरस्टेलर जैसी फिल्मों को भी डायरेक्ट कर चुके हैं। वहीं, रॉबर्ट पैटिनसन अब बैटमैन की अपकमिंग फिल्मों ये किरदार निभाएंगे। 

नोलन ने पिछले साल मार्च में भारत का दौरा किया था और इस दौरान उन्होंने अमिताभ बच्चन, कमल हासन और शाहरुख खान जैसे भारतीय फिल्म जगत के हस्तियों संग फिल्मों को लेकर भी बात की थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर