हॉलीवुड एक्टर ने मुंबई स्लम की 'माइनर गर्ल' को किया अडॉप्ट, इंस्टाग्राम पर मॉडल के रूप में किया अब पेश

हॉलीवुड एक्टर रॉबर्ट हॉफमैन ने मुंबई के स्लम से अडाप्ट गर्ल को इंस्टग्राम पर मॉडल की तरह उतारा है। इसके पीछ उनका मकसद बच्ची के परिवार को गरीबी से उबाराना है। वह इंस्टाग्राम पर उसके लिए फंड भी जमा कर रहे हैं।

Hollywood Actor Robert Hoffman, हॉलीवुड एक्टर रॉबर्ट हॉफमैन
Hollywood Actor Adopted Minor 
मुख्य बातें
  • मुंबई के स्लम से किया है हॉफमैन ने बच्ची को अडाप्ट
  • लीगल अडाप्शन न होने से लोगों को खटक रहा मामला
  • गरीबी से निकालने के लिए इंस्टाग्राम पर जुटा रहे पैसा

हॉलीवुड एक्टर रॉबर्ट हॉफमैन ने ‘गोद’ ली नाबालिग लड़की की किस्मत संवारने के उद्देश्य से उसे सोशल मीडिया पर चर्चाओं में ला दिया। वह उसे मॉडलिंग के क्षेत्र में उतारना चाहते हैं। हालांकि, उनके उद्देश्य में कोई बुराई नहीं है लेकिन उन्होंने इसके लिए जो तरीका अपनाया है, वह लोगों को नागवार लग रहा है।  रॉबर्ट हॉफमैन के इस कदम को ब जहां कुछ लोग सराह रहे हैं वहीं कुछ इसे गलत बता रहे हैं।   इस पर प्रतिक्रियाएं भी शुरू हो गई हैं। बता दें कि अडॉप्टेड गर्ल के मॉडलिंग करियर के लिए रकम जुटाने का अभियान शुरू किया है, जिसके लिए उन्होंने उस लड़की का इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया और उस पर उस लड़की से जुड़े वीडियो शूट करके वहां डाल रहे हैं। रकम जुटाने के लिए उन्होंने एक अलग से पेज बनाया हुआ है।

रॉबर्ट हॉफमैन को 2008 में आई फिल्म स्टेप अप 2: द स्ट्रीट्स, में उनके अभिनय के लिए जाना जाता है। इस साल फरवरी में भारत में एक म्यूजिक वीडियो शूट करने आए और कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन में फंस गए। उन्हें मुंबई की झुग्गियों के जीवन पर फिल्म बनाने की सूझी, जिसमें उनका काम आसान किया 12 साल की मलीशा खारवा ने। पिछले महीने, हॉफमैन ने मलीशा के नाम पर एक इंस्टाग्राम पेज शुरू किया, जिसे वह खुद ही अपडेट करते हैं। उन्होंने ‘गोफंडमी’ पेज शुरू किया है और इसके जरिये वह 20 हजार डॉलर (करीब 15 लाख रुपये) जुटाना चाहते हैं। हॉफमैन का दावा है कि ये रकम पूरी तरह मलीशा की बेहतरी पर खर्च होगी ताकि वह अपनी और अपने परिवार का जीवन बेहतर बना सके।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
(@maleeshakharwa) on

जानें, कहा आ रही है दिक्कत

हॉफमैन की मंशा पर शक न भी हो तो भी उन्होंने जिस तरीके से मलीशा और उसके हालातों को गोफंडमी पेज पर तस्वीरों और वीडियो के जरिये जा दिखाया, वो ठीक नहीं कहा जा सकता। उन्होंने मलीशा के बांद्रा की झुग्गी में स्थित उसके घर और बदतर हालातों को दिखाया, जिसमें मलीशा का परिवार गुजर बसर कर रहा है।

पेज पर मलीशा को ‘स्लम प्रिंसेज’ लिखा गया है। उसके पेज पर लिखा है कि कभी-कभी तो उसके परिवार के पास खाने के लिए भी पैसे नहीं होते। पेज पर ‘भारत की गरीबी’ नाम से भी एक सेक्शन है। उसमें लिखा गया है कि दुनिया भर के देशों की तुलना में यहां के हालात बिल्कुल अलग हैं। पेज पर मलीशा के हवाले से लिखा गया है- लोग पूछते हैं कि झुग्गी में रहना मुझे कैसा लगता है, जो मेरे लिए काफी भ्रामक है क्योंकि मुझे अपने घर से बेहद प्यार है। हाल में किसी ने मुझसे पूछा कि क्या मैं मॉडलिंग शुरू करना चाहती हूं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
(@maleeshakharwa) on

मुझे अटपटा लगा लेकिन उन लोगों ने कहा कि मुझे ये जरूर करना चाहिए क्योंकि इससे मैं अच्छी खासी रकम जुटा पाऊंगी और एक असली घर और काफी सारा खाने के लिए जुटा पाऊंगी। इसलिए उन लोगों ने मेरी मदद की क्योंकि उनका मानना है कि अगर मैं अपनी बात लोगों से साझा करूं तो लोग मेरी मदद करना चाहेंगे। पेज पर लिखा है कि देश में जातिप्रथा हावी है। मेरे जैसे ढेर सारे लोग हैं जो पूरे देश में सड़कों पर सोते हैं। मेरे देश की आबादी बहुत ज्यादा है।

पेज को देखकर साफ लगता है कि मलीशा ने इसे नहीं लिखा है। एक यूजर एश्वर्या सुब्रमण्यम ने हॉफमैन के प्रयासों पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने देश की इमेज को नुकसान पहुंचाने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इस तरह से लड़की की सुरक्षा को खतरा है और उसका शोषण भी किया जा सकता है। सुब्रमण्यम ने कहा कि लड़की के अगल बगल उसके पिता, चाचा और भाई ही नजर आ रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर