मेगन मार्केल ने जॉर्ज फ्लॉयड को दी श्रद्धांजलि, बताया 28 साल पुराना दिल दहलाने वाला किस्सा

Meghan Markle Pays Tribute to George Floyd: मेगन मार्केल ने जॉर्ज फ्लॉयड को श्रद्धांजलि देते हुए इसे को विनाशकारी बताया। साथ ही उन्होंने 28 साल पुराना भी एक मामला बताया।

Meghan Markle
Meghan Markle  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • मेगन मार्केल ने दी जॉर्ज फ्लॉयड के श्रद्धांजलि
  • मेगन ने इस घटना को विनाशकारी बताया और इसकी निंदा की
  • मालूम हो कि 25 मई को पुलिस हिरासत में फ्लॉयड की मौत हुई थी

अमेरिका में अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत से हर कोई गुस्से में है। इसे लेकर अमेरिका के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं जिसके चलते यहां कर्फ्यू भी लगाया गया।

सड़कों से लेकर सोशल मीडिया तक पर लोग इस घटना का विरोध कर रहे हैं और जॉर्ज को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। अब मेगन मार्केल ने भी इस घटना की निंदा की है। मालूम हो कि मेगन पूर्व हॉलीवुड एक्ट्रेस और ब्रिटेन में शाही परिवार के प्रिंस हैरी की पत्नी हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Meghan Markle (@meghanmarkle_official) on

मेगन ने करीब 6 मिनट का वीडियो बनाया और इसमें कहा कि उन्हें एहसास हुआ कि इस बारे में अगर कोई गलत चीज कही जा सकती है तो वो इस बारे में कुछ भी ना कहना होगा। उन्होंने कहा कि जॉर्ज फ्लॉयड की जिंदगी भी मायने रखती थी।

मेगन ने याद किया 28 साल पुराना केस

39 साल की मेगन ने इस वीडियो में साल 1992 का एक पुराना किस्सा याद किया जिसमें चार श्वेत पुलिसकर्मियों को बर्बरता के आरोपों के बाद बरी कर दिया गया था। जिन्होंने बाइकर रॉडनी किंग के साथ मारपीट की थी। मार्कल ने कहा, 'मुझे कर्फ्यू याद है और मैं घर वापस लौट रही हूं और इस बीच रास्ते में मैं आसमान से राख को गिरते देखती, धुएं की बदबू आती है और इमारतों से धुआं निकलता है।'

ये है पूरा मामला

मालूम हो कि हाल ही में अमेरिका में जो हुआ उसमें एक अमेरिकी पुलिस अधिकारी डेरेक कौविन ने आठ मिनट से अधिक समय तक घुटने से फ्लॉयड की गर्दन को दबाकर रखा था। इसका वीडियो भी सामने आया था जिसमें वो बार- बार कहते दिख रहे थे कि वो सांस नहीं ले पा रहे हैं, इसके बावजूद डेरेक कौविन ने जॉर्ज की गर्दन से घुटना नहीं हटाया।बता दें कि अश्वेत फ्लॉयड को एक दुकान में नकली बिल का इस्तेमाल करने के संदेह में गिरफ्तार किया गया था।

अमेरिका में विरोध प्रदर्शन

जॉर्ज के साथ हुई इस घटना का वीडियो सामने आया था जिससे लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। इसके बाद अमेरिका में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया और ज्यादातर लोगों के हाथों में प्लकार्ड्स पर- 'I can't breathe' यानी 'मुझे सांस नहीं आ रही है' ही लिखा हुआ था। फ्लॉयड ने पुलिस अफसर डेरेक कौविन से अपने आखिरी वक्त में यही गुहार लगाई थी लेकिन पुलिसकर्मी ने उन्हें छोड़ा नहीं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर