एक्टर शादी लाल कौल ने दुनिया को कहा अलविदा, कैंसर से हुआ निधन

Shadi Lal Kaul passes away: मशहूर एक्टर शादी लाल कौल नहीं रहे। उनकी पिछले एक सप्ताह से ज्यादा तबीयत खराब थी।

Shadi Lal Kaul
शादी लाल कौल 
मुख्य बातें
  • एक्टर शादी लाल कौल निधन हो गया
  • शादी लाल कौल कैंसर से पीड़ित थे
  • उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया

प्रसिद्ध अभिनेता शदी लाल कौल ने दुनिया को अलविद कह दिया। उन्होंने रविवार तड़के अस्पताल में अंतिम सांस ली। वह 66 वर्ष के थे। वह 'कॉमेडी किंग ऑफ कश्मीर' के नाम से लोकप्रिय थे। उन्होंने टेलीविजन के लिए सैकड़ों सीरियल्स में काम किए और अपनी जबरदस्त छाप छोड़ी। शदी लाल कौल कैंसर से जूझ रहे थे और पिछले एक सप्ताह से उनकी ज्यादा तबीयत खराब थी। शदी लाल कौल के बेटे विजय एस कौल ने अपने पिता के निधन की पुष्टि की है। वह अपने पीछे पत्नी, बेटा और बेटी छोड़ गए है।

पीटीआई के मुताबिक, बेटे विजय ने बताया, 'कौल साहब कैंसर से पीड़ित थे और तकरीबन एक सप्ताह पहले उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने सुबह (रविवार) करीब 2.45 बजे अंतिम सांस ली।' शदी लाल कौल का रविवार को ही अंतिम संस्कार कर दिया गया। बेटे विजय ने मुखाग्नि दी। विजय ने कहा कि उनके पिता के कैंसर के बारे में साल 2016 में पता चला था। उन्होंने कैंसर का पता चलने के बावजूद इस खतरनाक बीमारी को खुद पर हावी नहीं होने दिया। उन्होंने हमेशा अपनी एक्टिंग से लोगों के चेहरे पर मुस्कान बिखेरने की कोशिश की।

शदी लाल कौल की घाटी में काफी फैन फॉलोइंग थी। उन्होंने टीवी सीरियल्स के अलावा थिएटर जगत में अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरा। वह कला जगत और टीवी इंडस्ट्री से पिछले चार दशकों से जुड़े हुए थे। उन्होंने कश्मीर में नाट्य संस्था कालीदास का गठन कर कई नाटकों का मंचन किया था। वहीं, शदी लाल कौल को धारावाहिक 'शवरंग' से शमसदीन के चरित्र से खास पहचान मिली थी। शादी लाल कौल के निधन पर जम्मू-कश्मीर के कलाकारों ने दुख का इजहार किया है। कलाकारों का कहना है कि शादी लाल कौल के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर