बिग बॉस 14 कंटेस्टेंट सोनाली फोगाट ने बताई अपने संघर्ष की दास्तां, कहा- पति की मौत के बाद...

Sonali Phogat on her struggles: बिग बॉस 14 कंटेस्टेंट सोनाली फोगाट ने अपने संघर्ष की दास्तां बताई है। उन्होंने अपनी जिंदगी के सबसे मुश्किल दौर के बारे में बताया है।

Sonali Phogat
सोनाली फोगाट 
मुख्य बातें
  • बीजेपी लीडर सोनाली फोगाट की बिग बॉस 14 में एंट्री हो गई है
  • सोनाली को बिग बॉस के घर में वाइल्ड कार्ड एंट्री मिली है
  • सोनाली ने घर में आने से पहले अपने संघर्ष पर बात की

बीजेपी नेता सोनाली फोगाट बिग बॉस 14 के घर में आ चुकी हैं। कुछ वक्त पहले एक सरकारी अधिकारी को चप्पलों से पीटने के चलते चर्चा में रहीं सोनाली को शो में वाइल्ड कार्ड एंट्री दी गई है। सोनाली ने शो में जाने से पहले एक इंटरव्यू दिया, जिसमें उन्होंने अपने संघर्ष की दास्तां बताई है। उन्होंने बताया कि पति की मौत के बाद उन्हें मानसिक तौर पर काफी प्रताड़ित किया गया, लेकिन फिर भी वह डटी रहीं। बता दें कि सोनाली एक मशहूर टिक टॉक स्टार रही हैं। वह कई पंजाबी और हरियाणवी म्यूजिक वीडियो में भी काम कर चुकी हैं। उन्होंने पिछले साल हरियाणा विधानसभा चुनाव भी लड़ा था, मगर जीत नहीं पाई थीं।

'महिलाओं को कमजोर नहीं होना चाहिए'

सोनाली फोगोट ने 'हिंदुस्ता टाइम्स' के साथ बातचीत में कहा, 'मेरा जन्म एक किसान परिवार में हुआ था। मैंने दसवीं क्लास तक एक सरकारी स्कूल में पढ़ाई की और फिर मेरी शादी कर दी गई। शादी के बाद मैंने फैसला किया कि मैं कुछ करना चाहती हूं और दुनिया को दिखाना चाहती हूं कि महिलाओं को कमजोर नहीं होना चाहिए बल्कि पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करना चाहिए।' उन्होंने कहा कहा, 'हरियाणा में सिर्फ पुरुष ही घर से बाहर जाते हैं। हमारे परिवार में भी ऐसा ही था। मेरे ससुराल वालों ने मुझे आगे पढ़ाई करने की इजाजत दी लेकिन वो नहीं चाहते थे कि मैं बाहर जाकर काम करूं। हालांकि, मैंने अपने पति को मना लिया और उनकी इजाजत ले ली।'

Sonali Phogat

'पति की मौत के बाद लोगों की हकीकत देखी'

सोनाली ने आगे कहा, 'पति की अनुमति मिलने के बाद मेरा संघर्ष शुरू हुआ। मैं एक्टिंग लाइन में आ गई जहां मेरी मदद करने वाला कोई नहीं था। मुझे करियर अपने दम पर बनाना था। इसके  बाद मैं राजनीति से जुड़ी और यहां भी पति ने मेरा साथ दिया। लेकिन जब पति की मौत हो गई तब मैंने लोगों की हकीकत देखी और यह भी देखा कि एक महिला को कैसे देखते हैं। अगर कोई महिला खूबरसूरत और अकेली है तो लोग उसका जीतना दुश्वार कर देते हैं। उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाता है और उसके बारे में गलत बातें कही जाती हैं। लोग आपको घर बिठाने और आपका फाएदा उठाने की तमाम कोशिशें करते हैं। पति के निधन के बाद मैंने कई इस तरह की कठिनाइयों का सामना किया, जिन्होंने मुझे और मजबूत बना दिया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर