महज एक महीने में कई हिट शोज को चन्ना मेरेया सीरियल ने दी मात, एक्टर शक्ति आनंद ने उजागर किए शो से जुड़े कई राज

Channa Mereya Fame Shakti Anand On His Character And More: चन्ना मेरेया टीवी सीरियल इन दिनों खूब तारीफें बटोर रहा है। इस टीवी सीरियल में शक्ति आनंद के किरदार को बहुत गुस्सैल दिखाया गया है। लेकिन असल जिंदगी में वह ऐसे नहीं हैं। हाल ही में एक्टर ने अपने रोल को लेकर बहुत कुछ साझा किया है। 

Channa Mereya Fame Shakti Anand On His Character And More
Shakti Anand  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • चन्ना मेरेया में नजर आते हैं शक्ति आनंद। 
  • अंबर राज सिंह का किरदार निभाते हैं शक्ति। 
  • असल जिंदगी में अपने रोल से बहुत अलग हैं टीवी एक्टर। 

Channa Mereya Fame Shakti Anand On His Character And More: अभिनेता शक्ति आनंद, यश पटनायक और ममता पटनायक के टीवी शो चन्ना मेरेया में मुख्य भूमिकाओं में एक निभाते हुए नजर आ रहे हैं। शक्ति फैमिली ड्रामा और रोमांस से भरे इस शो में अंबर सिंह के किरदार में हैं, जो आदित्य यानी की करण वाही के पिता हैं। शक्ति बताते हैं कि, “चन्ना मेरेया शीर्षक मुझे मेरा चांद की याद दिलाता है। एक पंजाबी परिवार से होने के कारण ऐसी चीजें हमेशा मेरे बचपन की यादें ताजा कर देती हैं। साथ ही ये करण जौहर की एक फिल्म का बहुत पॉपुलर गाना भी था। मेरे हिसाब से ये एक काफी अच्छा शीर्षक है। पंजाबी गानों में चन्ना शब्द का इस्तेमाल काफी बार किया जाता है”।

Also Read: प्यार, तकरार फिर तलाक के बाद अपनी बच्ची से दूर हो गए आमिर अली, नए लव इंटरेस्ट पर टीवी स्टार ने तोड़ी चुप्पी

शक्ति और अंबर वास्तविक जीवन में एक दूसरे से इतने अलग हैं

शो में अपने किरदार के बारे में बात करते हुए शक्ति बताते हैं कि कैसे अंबर का किरदार दिलचस्प और चुनौती भरा है। वह कहते हैं, “मैं अंबर के किरदार से बिल्कुल मेल नहीं खाता हूं, क्योंकि वास्तविक जीवन में न ही मैं अपने परिवार के प्रति और अपने बच्चों के प्रति गुस्से वाला हूँ, न ही अपमानजनक एवं न ही कठोर हूं। मुझे लगता है कि अभिनय की चुनौती और खास बात यही है कि जो आप असल जीवन में हैं उसे पर्दे पर नहीं आने देना है और तभी आपका चरित्र आपको एक अभिनेता के रूप में चुनौती नहीं देता है। अगर मैं वास्तव में जो मैं हूं उसे पर्दे पर चित्रित करने जा रहा हूं तो यह एक आसान काम बन जाता है। इसलिए बेहतर है कि अंबर और मैं एक जैसे न हो।”


 
एक महीने में हुआ शो काफी पॉपुलर

जुलाई 2022 में ऑन एयर हुआ चन्ना मेरेया शुरुआत से ही दर्शकों के बीच काफी पॉपुलर चल रहा है। शक्ति के मुताबिक ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि शो की कहानी बहुत अच्छी होने के साथ साथ, इसे बहुत ही अच्छी तरह से शूट भी किया गया है। वे आगे बताते हैं कि, “यहां तक कि जब मैंने शो के पहले ही कुछ एपिसोड्स देखे थे तभी से मुझे ये पसंद आया था, मुझे इसकी कहानी बहुत दिलचस्प लगी। चन्ना मेरेया की सबसे अच्छी बात ये है कि इसमें आपको केवल एक पक्ष की कहानी देखने को नहीं मिलेगी यानी कि, यहां आपको एक अमीर घर में होने वाली चकाचौंध, ग्लैमर के पीछे देसी ढाबा सीक्वेंस भी पसंद आएगा। और आप इन सब के अंत में उस लड़की से खुद को जुड़ा हुआ महसूस करेंगे जो इस ढाबे को चलाती है।”

करण वाही, पुनीत इस्सर जी, शार्दुल पंडित, नियति फतनानी जैसे अच्छे कलाकारों से बंधे इस शो को वाकई अगर आप एक बार देखने बैठेंगे, तो इसे बंद करने का मन नहीं करेगा। शक्ति बताते हैं कि कैसे उन्होंने अभी तक पूरी कास्ट से साथ काम नहीं किया है, मगर शॉट के बीच में वे कभी बोर नहीं होते हैं। और यही उनके मुताबिक शो का सबसे अच्छा हिस्सा है, क्योंकि वे पहले से ही करण के दोस्त रहे हैं बाकि गिन्नी का किरदार निभा रहीं नियती से उनकी अमृतसर एयरपोर्ट पर मुलाकात हुई थी। बाकि स्टा रकास्ट के साथ भी शक्ति एक अच्छा बॉन्ड शेयर करते हैं। 

Also Read: सच हुई सोशल मीडिया की अफवाहें, एक साथ फहमान खान- सुंबुल तौकीर ने छोड़ा इमली, फैंस के लिए दोहरा झटका

चन्ना मेरेया शो के निर्माता और लेखक यश पटनायक और उनकी पत्नी ममता पटनायक की तारीफ करते हुए शक्ति बताते हैं कि, “यश मेरा दोस्त है। और, हम एक-दूसरे से अक्सर टकराते रहते थे और जब भी हमें समय मिलता था हम मिलते भी थे। लेकिन जहां तक काम करने की बात है तो उनके साथ यह मेरा पहला शो है। मैंने पहले यश और ममता के साथ काम नहीं किया है।”

कैसे अच्छे कलाकार के पहले अच्छे लेखक जरूरी है?

अनोखी कहानियां हमेशा ही जनता को आकर्षित करती है, और उसी के कारण कोई भी शो लंबे समय तक चलने में सफल होता है। खासतौर से पिछले कुछ सालों में अच्छे लेखकों पर ज्यादा जोर दिया जा रहा है। हालांकि बीच में स्थिति बदल सी गई थी, जिसमें लेखकों को इतनी वरीयता नहीं दी जा रही थी जो गलत है। लेकिन ओटीटी प्लेटफॉर्म आने के कारण लेखकों की कला प्रदर्शन के बहुत से अवसर मिल रहे हैं। पहले की कहानियों में एक लड़का होता है, एक लड़की होती है। दोनों एक दूसरे से शादी करना चाहते हैं, मगर घरवाले विरोध करते हैं। लड़ाई झगड़े होते हैं, चाले चली जाती हैं आदि। शक्ति बताते हैं कि अच्छे लेखक शो में जान डाल देते हैं, “मुझे लगता है कि जहां तक किसी भी रचनात्मक कार्य का संबंध है, यह किसी भी शो के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण कार्य है। लेखक का अच्छा होना बहुत जरूरी है, उसी के साथ कहानी और प्रस्तुति को भी बराबरी से अच्छा होना चाहिए। लेखक का काम अभिनेता और प्रोडक्शन हाउस की तुलना में अधिक कठिन है।”  

ओटीटी प्लेटफॉर्म बनाम टेलीविजन

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में बीते सालों ओटीटी के आने से एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है। हालांकि इसके कारण किसी एक के पूरी तरह से बंद होने की संभावना शायद ही कभी पैदा हो। इंडस्ट्री में होने वाले बदलावों के हलावे से शक्ति आनंद कहते हैं कि, “99 प्रतिशत शोज अभी भी सास बहू संबंधित कहानियों पर आधारित होते हैं। जहां तक ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कंटेंट की बात है तो हम भारतीय हैं। हम परिवार के साथ फिल्म, टेलीविजन या ओटीटी देखने बैठते हैं। ओटीटी जो आजादी देता है उसकी बात करें तो वे और भी बहुत कुछ दिखा सकते हैं जो टीवी पर नहीं दिखाया जा सकता। आपको सिनेमा हॉल जाने और टिकट के लिए और पैसे खर्च करने की आवश्यकता नहीं है। कहीं न कहीं कन्टेंट में इमोशन तो होना ही चाहिए। मैं इस बात से भी सहमत हूं कि ओटीटी निश्चित रूप से नए अभिनेताओं और नई कहानियों को बहुत अवसर प्रदान करता है,”

हालांकि टीवी पर डेली सोप्स देखने वाले दर्शकों को ग्राफ नीचे जा सकता है, मगर कभी खत्म नहीं हो सकता है। इस बात पर हामी भरते हुए शक्ति कहते हैं कि, “डेली सोप्स कहीं नहीं जा रहे हैं। यह कोई बुलबुला नहीं है जो फटने वाला है, यह तो हमेशा रहेगा। हमें घर पर रहने वाली, घर संभालने वाली गृहिणियों के लिए कहानियां खोजते और शोज बनाते रहना है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर