अन्‍नू कपूर के साथ अंताक्षरी की पॉपुलर होस्‍ट थीं दुर्गा जसराज, 18 साल की उम्र में हो गई थी शादी

Durga Jasraj facts, pandit jasraj Daughter: पंडित जसराज की तरह ही उनकी बेटी दुर्गा जसराज का नाम भी संगीत की दुनिया में बड़े अदब के साथ लिया जाता है। जानें दुर्गा जसराज से जुड़े Facts...

durga jasraj Antakshari Host with Annu Kapoor Know pandit jasraj Daughter Facts
पिता पंडित जसराज और अन्नू कपूर के साथ दुर्गा जसराज।  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • पंडित जसराज का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।
  • पंडित जसराज के निधन से उनकी फैमिली और संगीत जगत को बड़ा झटका लगा है।
  • पंडित जसराज की बेटी दुर्गा जसराज का भी संगीत की दुनिया में बड़ा नाम है।

महान शास्त्रीय गायक पंडित जसराज का  90 साल की उम्र में निधन हो गया है। पंडित जसराज का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन के कारण पंडित जसराज न्यूजर्सी में ही थे, यही उन्होंने आखिरी सांस ली। पंडित जसराज के निधन से उनकी फैमिली और संगीत जगत को बड़ा झटका लगा है लगातार कई दिग्गज सेलिब्रिटी उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। वैसे पंडित जसराज की तरह ही उनकी बेटी दुर्गा जसराज का नाम भी संगीत की दुनिया में बड़े अदब के साथ लिया जाता है। 

पर्दे पर भी दुर्गा जसराज ने खेली पारी 
दुर्गा जसराज ने महज सात साल की उम्र में ही शास्त्रीय गायक के रूप में अपना करियर शुरू कर दिया था। उन्होंने 1993 में केतन आनंद की आजा मेरी जान फिल्म से एक्टिंग डेब्यू किया। इतना ही नहीं दुर्गा जसराज ने चंद्रकांता (1994) और महाभारत (1988) सहित कई टीवी सीरीज में काम किया। दुर्गा जसराज ने पिता पंडित जसराज के साथ भी कई सालों तक बतौर हिंदुस्तानी शास्त्रीय गायिका परफॉर्मेंस दीं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
(@durgajasraj) on

अन्‍नू कपूर के साथ अंताक्षरी की होस्‍ट 
हालांकि वो दौर 90s का रहा जब दुर्गा जसराज को पॉपुलैरिटी एक टीवी शो ने दिलाई। इसका नाम अंताक्षरी था। टीवी शो अंताक्षरी को 1990 के दशक में दुर्गा जसराज ने अन्नू कपूर के साथ होस्ट किया। इससे उन्हें काफी लोकप्रियता हासिल हुई। छोटे पर्दे पर इस शो के कई एप‍िसोड प्रसार‍ित हुए और आज भी लोगों के बीच इसकी चर्चा होती है।

आर्ट एंड आर्टिस्ट्स कंपनी की मालकिन हैं दुर्गा जसराज
12 सितंबर 1966 को जन्मी दुर्गा जसराज ऑरिजनल कंटेस्टेंट प्रोड्यूसर के तौर पर जानी जाती हैं। वो टेलीविजन, ऑनलाइन, मोबाइल, वीएएस, रेडियो, सीडी / डीवीडी सहित कई प्लेटफॉर्म के लिए कंटेंट क्रिएट करती हैं। साल 1999 में दुर्गा जसराज ने एक मनोरंजन प्रोग्रामिंग कंपनी आर्ट एंड आर्टिस्ट्स की स्थापना की थी। बाद में उन्होंने 2006 में भारतीय संगीत अकादमी (IMA) की सह-स्थापना की। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
(@durgajasraj) on
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
(@durgajasraj) on

सिंगल मदर बनकर की बेटी की परवरिश
दुर्गा जसराज की 18 साल की उम्र में शादी हो गई थी। उन्होंने बताया था कि ये अरेंज मैरिज थी जो कि ज्यादा लंबी नहीं चल सकी। जब दुर्गा जसराज 21 साल की थी तब उनका तलाक हो गया। दुर्गा जसराज की एक बेटी अवनी है जिसकी उन्होंने अकेले परवरिश की है। दुर्गा जसराज ने सेंसर बोर्ड ऑफ इंडिया के बोर्ड सदस्य के रूप में भी सक्रिय और पूर्ण कार्यकाल पूरा किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर