KBC 12: तनीषा अग्रवाल ने 25 लाख रुपये के इस सवाल पर छोड़ा कौन बनेगा करोड़पति, आप जानते हैं सही जवाब?

कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन में हॉट सीट पर पहुंचने वाली तनीषा अग्रवाल ने शो में 12 लाख 50 हजार रुपये जीते। जानें 25 लाख का वो सवाल जिसपर उन्होंने शो छोड़ा। क्या आप जानते हैं इसका जवाब?

Amitabh Bachchan and Tanisha Aggarwal
Amitabh Bachchan and Tanisha Aggarwal 
मुख्य बातें
  • केबीसी 12 में तनीषा अग्रवाल ने जीते 12 लाख 50 हजार करोड़ रुपये
  • इस सवाल का जवाब नहीं दे सकीं तनीषा
  • क्या आप जानते हैं इस सवाल का सही जवाब?

टेलिविजन के सबसे पसंदीदा शो में से एक कौन बनेगा करोड़पति का 12वां सीजन शुरू हो गया है और दर्शक इसे बहुत पसंद कर रहे हैं। शो में अब तक कई लोग हॉट सीट पर पहुंचकर अपने ज्ञान के दम पर धनराशि जीतकर जा चुके हैं। अब हॉट सीट पर पहुंचीं तनीषा अग्रवाल। तनीषा इनकम टैक्स इंस्पेक्टर हैं और अपने पति के साथ शो में पहुंची थीं। तनीषा शो में से 12 लाख 50 हजार रुपये जीतकर गई। उन्होंने 25 लाख रुपये के जिस सवाल पर शो छोड़ा क्या आप उसका सही जवाब जानते हैं?

कौन से स्वतंत्रता सेनानी गो खंडों में विभाजित पुस्तक 'द इंडियन स्ट्रगल 1920-1942' के लेखक हैं?

A. डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर
B. मौलाना अब्दुल कलाम आजाद
C. नेताजी सुभाष चंद्र बोस
D. कैप्टन लक्ष्मी सहगल

इस सवाल का जवाब तनीषा नहीं जानती थीं और उन्होंने शो क्विट करने का फैसला किया। इसका सही जवाब है C. नेताजी सुभाष चंद्र बोस।

तनीषा अग्रवाल से 12 लाख 50 हजार रुपये के लिए जो सवाल पूछा गया वो था:-

कौन सी एथलीट बचपन में पोलियो ग्रस्त होने के बावजूद 1960 के ओलंपिक में तीन स्वर्ण मेडल जीती थीं जो इस खेल के इतिहास में अभी तक का एक असाधारण प्रदर्शन माना जाता है?

A. विल्मा रुडोल्फ
B. फातमा ओमर
C. त्रिशा जोर्न
D. ट्रेसी फर्ग्यूसन

तनीषा इस सवाल का जवाब नहीं जानती थीं तो उन्होंने वीडियो अ फ्रेंड का इस्तेमाल किया और उन्होंने A. विल्मा रुडोल्फ जवाब दिया, जो कि सही जवाब था।

दूसरे पड़ाव यानी तीन लाख 20 हजार के लिए तनीषा से जो सवाल पूछा गया था वो था:- 

प्रचीन हिंदू ग्रंथों के अनुसार, इनमें से कौन कृष्ण के एक प्रिय मित्र थे जिसे कृष्ण ने अपने संदेश वाहक के तौर पर भेजा था?

A. भूपेश
B. उद्धव
C. नवीन
D. अशोक

तनीषा इस सवाल का जवाब नहीं जानती थीं और उन्होंने आस्क द एक्सपर्ट लाइफलाइन का इस्तेमाल करते हुए इस सवाल का सही जवाब दिया और 3 लाख 20 हजार रुपये जीते। इस सवाल का सही जवाब है B. उद्धव।

बता दें कि तनीषा पिछले 5 साल से इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में हैं। उनके पति भी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में ही काम करते हैं। दोनों ने करीब तीन साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद शादी की। तनीषा ग्रैजुएशन में गोल्ड मेडलिस्ट रही हैं। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर