KBC 11: केबीसी के कर्मवीर स्‍पेशल एपिसोड में पहुंचा ऐसा शख्‍स, बेटियों के जन्‍म पर लगाता है पेड़

टीवी मसाला
Updated Nov 07, 2019 | 12:02 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

अमिताभ बच्‍चन का शो कौन बनेगा करोड़पति लगातार दर्शकों के बीच लोकप्रिय होता जा रहा है। इसकी एक वजह वीकेंड पर आना वाला कर्मवीर स्‍पेशल भी है।

Karamveer Shyam Sunder Paliwal with amitabh
Karamveer Shyam Sunder Paliwal with amitabh 

Amitabh Bachchan KBC Karamveer special episode: अमिताभ बच्‍चन का शो कौन बनेगा करोड़पति लगातार दर्शकों के बीच लोकप्रिय होता जा रहा है। इसकी एक वजह वीकेंड पर आना वाला कर्मवीर स्‍पेशल भी है। कर्मवीर स्‍पेशल एपिसोड में ऐसे लोग आते हैं जिन्‍होंने समाज को अपने कार्यों से दिशा दी हो। ऐसे लोगों की कहानियां दर्शकों को प्रेरित करती हैं। कर्मवीर स्‍पेशल ऐपिसाड में इस बार एक ऐसा शख्‍स आएगा जिसकी कहानी काफी प्रेरणादायक है। 

इस हफ्ते राजस्‍थान के पिपलान्त्री गांव के श्याम सुंदर पालीवाल हॉट सीट पर नजर आएंगे। छोटी सी बेटी के निधन के बाद वह बुरी तरह टूट गए। 2007 में श्याम जी की बड़ी बेटी किरण डिहाइड्रेशन के कारण 18 साल की उम्र में इस दुनिया से चल बसी थी। उसकी याद में उन्‍होंने एक पेड़ लगाया। उस पेड़ को वह बेटी की तरह प्‍यार करते हैं। 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial) on

 

इसके बाद पिपलान्त्री गांव (राजस्थान) के लोगों की लड़कियों के प्रति सोच बदलने के लिए उन्‍होंने काम शुरू किया। वह बेटी बचाओ और हरयाली बढ़ाने का काम करते हैं। उन्होंने अपने गांव में हर लड़की के जन्म होने पर 111 पेड़ लगाने की प्रथा शुरू की जिससे बेटियां भी बचने लगी और हरयाली भी बढ़ने लगी। देश और गांव के लोगों के लिए समर्पण की मिसाल श्‍याम सुंदर अभिनेता स्‍वेता तिवारी के साथ हॉट सीट पर बैठे नजर आएंगे।

इस ऐपिसोड का प्रोमो हाल ही में जारी किया गया है जिसमें वह शो के होस्‍ट अमिताभ बच्‍चन को अपने बारे में बता रहे हैं। उनकी कहानी जानकर अमिताभ बच्‍चन भी हैरान रह गए।

बदल गया गांव 
श्‍याम सुंदर के इस कदम से गांव में अब तक 3,50,000 से अधिक पेड़ लगाए जा चुके हैं। इससे माइनिंग एरिया के बीच मौजूद गांव में प्रदूषण कम हुआ और जलस्‍तर बेहतर हुआ। इस गांव में चारों ओर एलो वेरा के पौधे भी लगाए हैं। इससे वहां रोजगार भी मिला है। यहां 10,000 पौधे गुलाब के भी हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर