KBC 12: केबीसी 12 में अमिताभ ने पूछे अटल बिहारी वाजपेयी और आईपीएल से जुड़े सवाल, क्‍या आप जानते हैं जवाब?

KBC 12: केबीसी 12 के मंगलवार के एपिसोड में हॉट सीट पर बैठे रैपर जुगल भट्ट। जुगल ने सोमवार को तीन लाइफलाइन गंवाकर 20 हजार रुपये जीते थे।

Amitabh Bachchan KBC 12
Amitabh Bachchan KBC 12 
मुख्य बातें
  • केबीसी 12 के मंगलवार के एपिसोड में हॉट सीट पर बैठे रैपर जुगल भट्ट।
  • जुगल ने सोमवार को तीन लाइफलाइन गंवाकर 20 हजार रुपये जीते थे।
  • बुधवार को 40 हजार के सवाल से उनके खेल की शुरुआत हुई।

KBC 12 Kaun Banega Crorepati: केबीसी 12 के मंगलवार के एपिसोड में हॉट सीट पर बैठे रैपर जुगल भट्ट। जुगल ने सोमवार को तीन लाइफलाइन गंवाकर 20 हजार रुपये जीते थे। बुधवार को 40 हजार के सवाल से उनके खेल की शुरुआत हुई। अमिताभ बच्‍चन ने पूछा- महाभारत में चित्रांगदा और व‍िचित्रवीर की मां कौन थी। ऑप्‍शन थे- सत्‍यवती, उलूपी, शकुंतला, देवयानी। उन्‍होंने सही जवाब दिया- सत्‍यवती। 

आठवां प्रश्‍न- इनमें से किस पीएम का जन्‍म पूर्व ग्‍वालियर रियासत में हुआ था? ऑप्‍शन थे- इंद्रकुमार गुजराल, अटल बिहारी वाजपेयी, जवाहर लाल नेहरू, गुलजारी लाल नंदा। इसका भी जुगल ने सही जवाब दिया- अटल बिहारी वाजपेयी। 

नौवां सवाल अमिताभ ने पूछा- सबसे अधिक आईपीएल टीमों के लिए खेलने का रिकॉर्ड किस क्रिकेटर के नाम दर्ज है? ऑप्‍शन- एरोन फ‍िंच, थिसारा परेरा, दिनेश कार्तिक, पार्थिव पटेल! जुगल ने इस सवाल के जवाब के लिए अपनी आखिरी लाइफलाइन का इस्‍तेमाल किया। लाइफलाइन की मदद से उन्‍होंने एरोन फ‍िंच सही जवाब दिया। 

अमिताभ ने किया रैप

गुजरात के रहने वाले जुगल भट्ट रैप करते हैं और हर चीज को रैप करके ही बताते हैं। केबीसी 12 के दौरान उन्‍होंने कई रैप किए। अमिताभ बच्‍चन ने भी जुगल का परिचय रैप करके ही दिया। अमिताभ ने उनसे पूछा कि जिंदगी में कोई कन्‍या है तो उन्‍होंने बताया- 29 अक्‍टूबर 2017 को मैंने उसे पहली बार देखा था। मैं बहुत शर्मीला था, पढ़ाई में कम ध्‍यान रहता था। उसको देखने के बाद खुद को इंप्रूव किया। पढ़ाई में ध्‍यान दिया। जोनल लेवल डिबेट में तीसरी रैंक आई और 2 बार कॉलेज को रिप्रजेंट किया। फ‍िर अमिताभ ने मजाकिया अंदाज में पूछा- इतना सब करने के बाद वो पकड़ में आईं तो जुगल बोले- शो के बाद तो पक्‍का बात होगी। 

तीन लाख 20 हजार रुपये जीते

तीन लाख 20 हजार रुपये के लिए अमिताभ ने पूछा- गिनीज बुक में किस पौधे का नाम सबसे तेजी से बढने वाले पौधे के रूप में दर्ज है? ऑप्‍शन- आंवला, पीपल, नीम, बांस। जुगल ने चुना D- बांस जोकि सही जवाब था। यह पहली बार था कि किसी प्रश्‍न का जवाब देने में जुगल ने रिस्‍क नहीं ल‍िया। 

छह लाख 40 हजार के लिए सवाल पूछा- इनमें से किस प्राचीन सिंधु घाटी सभ्‍यता के स्‍थलों को स्‍थानीय तौर पर कोटाटा टिंबा के नाम से जाना जाता है जिसका अर्थ होता है 'बड़ा किला'? बनावली, धोलावीरा, लोथल, राखीगढ़ी! इसका जुगल ने जवाब दिया- लोथल जोकि गलत जवाब था। इसका सही जवाब था-धोलावीरा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर